ind-vs-sri-lanks-virat-kohli-becomes-6th-indian-batsman-to-reach-8000-run-mark-achieves-the-milestone-in-his-100th-test
File Photo

    Loading

    नागपुर में खेले गए Border Gavaskar Trophy Test Series, 2023 के पहले मैच में टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला खामोश रहा। चूंकि, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में विराट कोहली का इतिहास जानदार रहा है, इसलिए नागपुर टेस्ट में उनसे बड़ी पारी की उम्मीद थी। लेकिन, वहां उनके बल्ले से सिर्फ 12 रन निकले और वे आउट हो गए। लेकिन, माना जा रहा है कि इस सीरीज के दूसरे मैच में उनका बल्ला खूब गरजेगा।  

    दिल्ली टेस्ट में Virat Kohli ठोक सकते हैं शतक

    गौरतलब हैं कि Border Gavaskar Trophy Test Series, 2023 का दूसरा मैच दिल्ली में खेला जाएगा। इस मैदान पर कोहली का बढ़िया रिकॉर्ड रहा है। साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ (Sri Lanka vs India Test Match Delhi 2017) इस मैदान पर उन्होंने 287 गेंदों में 243 रन बनाए थे। इसी पिच पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भी विराट कोहली से बड़ी पारी की उम्मीद है।

    रिकॉर्ड्स बताते हैं कि दिल्ली के इस मैदान में विराट कोहली ने 65 की औसत से रन बनाए हैं। दिल्ली के Arun Jaitley Cricket Stadium, Delhi अरूण जेटली स्टेडियम में साल 2009- 2019 के बीच विराट कोहली ने कुल 11 मैच खेले हैं,  जिसमें उन्होंने 65 की औसत से रन बनाए हैं। इस दरम्यान उनके बल्ले से 2 सेंचुरी और 3 हाफ सेंचुरी भी निकली हैं।

    आपको याद दिला दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस ताज़ा सीरीज का दूसरा मैच 17 फरवरी से 21 फरवरी के बीच दिल्ली में खेला जाएगा। पिच का रिकॉर्ड बताता है कि दिल्ली की पिच बैटिंग के लिए अच्छी है।

    विनय कुमार