ind-vs-aus-cheteshwar-pujara-meet-pm-narendra-modi-ahead-of-his-100th-test-in-delhi-against-australia

    Loading

    नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेली जा रही है। इस ट्रॉफी का पहला मैच नागपुर में खेला गया था। वहीं, दूसरा मैच 17 फरवरी को दिल्ली में खेला जाने वाले है। इस सीरीज में भारतीय टीम ने पहले ही बढ़त बना ली है। वहीं, दूसरा टेस्ट मैच भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के लिए काफी खास रहने होने वाला है। यह मैच पुजारा के करियर का 100वां टेस्ट होगा। 

    क्रिकेट की दुनिया में बेहद कम खिलाड़ी यह मुकाम हासिल कर पाते है। वहीं, अब पुजारा का भी नाम दिग्गज खिलाडियों में शामिल होने वाला है। खास बात ये है कि पुजारा को इस ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से एडवांस में बधाई मिल चुकी है।

    चेतेश्वर पुजारा अपने करियर का 100वां टेस्ट मैच खेलने से पहले पीएम मोदी से मिलने पहुंचे। उन्होंने PM मोदी से हुई अपनी इस खास मुलाकात की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर किया। उन्होंने इन तस्वीरों के कैप्शन में लिखा- ‘ये पल मेरे हौसले को बढ़ाने वाले हैं। PM मोदी से मिलना मेरे लिए सम्मान की बात रही।’ 

    पुजारा द्वारा शेयर की गई तस्वीरों को प्रधानमंत्री की ओर से रिट्वीट किया गया। PM मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा- ‘पुजारा से मिलना सुखद एहसास रहा। 100वें टेस्ट और करियर के लिए मेरी तरफ से उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं।’

    मालूम हो कि, टेस्ट मैच में भारतीय टीम की ‘दीवार’ माने जाने वाले पुजारा ने अब तक खेले 99 टेस्ट मैच में 7021 रन 44।15 की औसत से बनाए हैं। उन्होंने इस दौरान 19 शतक और 34 अर्धशतक जड़े हैं। पुजारा का 99 टेस्ट में सबसे बड़ा स्कोर नाबाद 206 रन का रहा है।