IND vs AUS World Cup 2023 Final Team India
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

Loading

अहमदाबाद: भारत की मेजबानी में हो रहे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) टूर्नामेंट का आज फाइनल मुकाबला है। रविवार 19 नवंबर को खेले जा रहे इस मैच में भारत का सामना 5 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS Final) के साथ है। यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium, Ahmedabad) में खेला जाएगा। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के मन में भी भारत को लेकर डर बना हुआ है। 

दरअसल इस टूर्नामेंट में भारत अब तक अजय है। टीम इंडिया (Team India) ने अब तक अपने एक भी मैच में शिकस्त नहीं खेली है। हर टीम को हराकर भारत आज फाइनल में पहुंचा है, ऐसे में कंगारू टीम प्रेशर में जरूर होगी, क्योंकि लीग स्टेज में भारत का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिए के साथ ही हुआ था, जहां कंगारुओं को करारी हार का सामना करना पड़ा था। 

वहीं टीम इंडिया का हर खिलाड़ी बेहतरीन फॉर्म में है। भारत के कप्तान रोहित शर्मा, स्टार खिलाड़ी विराट कोहली, बेहतरीन गेंदबवाज मोहम्मद शमी से लेकर हर कोई अपना शानदार फॉर्म दिखा रहा है। ऐसे में कंगारुओं के सामने भारत के टूर पर कड़ी चुनौती है। जिससे उन पर भी काफी प्रेशर है। इससे साफ़ पता चलता है कि आज का मुकाबला टक्कर का होगा। फैंस को खिताबी मुकाबले में कांटे की टक्कर देखने मिल सकती है।

भारत के कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया को बेहतरीन स्टार्ट दिलाने में माहिर हैं, जबकि शुभमन गिल भी उनका साथ बखूबी निभाते हैं। उसके बाद विराट कोहली भारत को मजबूत स्थिति प्रदान करते हैं, जबकि श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव और रविंद्र जडेजा बेहतरीन फिनिश के लिए जाने जाते हैं। इसके बाद आती है गेंदबाजों की बारी, जहां मोहम्मद शमी लगातार गेंद से अपना जादू दिखा रहे हैं, उनका साथ कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज भी देते हैं। वहीं जसप्रीत बुमराह अपना अनुभव बेहतरीन तरीके से इस्तेमाल करके बल्लेबाजों की हालत खराब कर देते हैं।

ऐसे में अब यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि भारत क्या पानी इस दमदार प्लेइंग 11 के साथ ही मैदान पर उतरती है या खिताबी मुकाबले में आज टीम में कुछ बदलाव कर सकती है। क्योंकि, भारत अपने पिछले कई मुकाबलों से टीम में बिना बदलाव किए ही मैदान पर उतर रही है। जिसका फायदा भी टीम को पहुंचा है।