Rahul Dravid
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज (IND vs BAN ODI Series) हारने के बाद टीम इंडिया की खामियों की चर्चा जमकर हो रही है। कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चोटिल होने के बावजूद अपना शानदार प्रदर्शन दिखाया, लेकिन टीम के बड़े-बड़े प्लेयर्स खेलने में नाकाम रहे। टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ पहला वनडे 1 विकेट से गंवाया और दूसरा मैच टीम इंडिया 5 रनों से हार गई। जिसके बाद अब हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का मानना है कि फुल स्ट्रेंथ टीम नहीं होने की वजह से टीम इंडिया (Team India) सीरीज हार गई।

    राहुल द्रविड़ ने दूसरे वनडे के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘हमारे नजरिए से देखें तो खेलना इतना आसान नहीं रहा है। हमारे पास पूरी टीम नहीं थी। उम्मीद करते हैं कि जनवरी से हमें घरेलू सीरीज में खेलने के लिए पूरी टीम मिल जाएगी, लेकिन ये चोटों पर ही निर्भर करेगा।’ वहीं आईपीएल से पहले टीम इंडिया को नौ वनडे मैच खेलने हैं। न्यूजीलैंड, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन-तीन वनडे खेले जाने हैं।जिसे लेकर द्रविड़ को उम्मीद है कि उन्हें इन तीनों सीरीज के लिए स्थिर टीम मिलेगी। 

    बांग्लादेश के खिलाफ किसी ने नहीं सोचा था कि, विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल जैसे दिग्गज बल्लेबाजों से लैस टीम इंडिया वनडे सीरीज हार जाएगी। इसमें कोई दो राय नहीं है कि बांग्लादेश ने बेहतरीन क्रिकेट खेला, लेकिन जिस तरह से टीम इंडिया ने खेला वह काफी हैरान करने वाला था। 

    गौरतलब है कि, भारत का वनडे प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। टीम इंडिया ने पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज गंवाई। उसके बाद मुख्य खिलाड़ियों की मौजूदगी में टीम को बांग्लादेश के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में आगामी वनडे वर्ल्ड कप को लेकर अब टीम इंडिया चिंता का विषय बन गई है।