ind vs eng 2nd odi who-is-6-feet-7-inches-tall-reece-topley-who-created-history-for-england-by-smashing-indian-batting-order-in-2nd-odi-ind-vs-eng-lords

    Loading

    नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (India vs England 2nd ODI Match) के बीच गुरुवार को 3 मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे मैच खेला गया। इस मैच में भारत को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 246 रन बनाए। जिसके जवाब में भारतीय टीम 146 रनों पर ढ़ेर हो गयी। इंग्लैंड की तरफ से बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रीस टोपली ने शानदार गेंदबाजी करते हुए भारतीय बल्लेबाजों को मुश्किल में डाल दिया। 

    रीस टोपली (Reece Topley) ने लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे वनडे मैच में 9.5 ओवर गेंदबाजी कर 6 विकेट लिए। इस दौरान उन्होंने दो मेडन ओवर फेंकने के साथ कुल 24 ही रन खर्च दिए। टोपली के इन 6 विकेट में कप्तान रोहित शर्मा, शिखर धवन, सूर्यकुमार यादव, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल और प्रसिद्ध कृष्णा का नाम है।

    बता दें कि, भारत के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए टोपली ने इतिहास रच दिया है। टोपली ने लॉर्ड्स में वनडे में 24 रन खर्च देकर 6 विकेट लिए। इंग्लैंड के किसी भी गेंदबाज द्वारा यह वनडे क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इससे पहले ऐसा कारनामा पूर्व कप्तान पॉल कॉलिंगवुड ने किया था। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 2005 में 31 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे।

    बता दें कि, 28 वर्षीय रीस टोपली का जन्म 21 फरवरी 1994 को इंग्लैंड के इप्सविच शहर में हुआ था। वह 15 साल की उम्र में ही चर्चा में आ गए थे। उन्होंने महज 15 साल की उम्र में अपनी घातक गेंदबाजी से पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी केविन पीटरसन को 2009 में चोटिल कर दिया था। टोपली नेट्स में पीटरसन को अभ्यास करवा रहे थे, तभी उनकी गेंद पीटरसन के कान पर जाकर लगी। 

    इसके बाद साल 2015 में रीस टोपली को इंग्लैंड के लिए पहली बार खेलने का मौका मिला। 6 फीट 5 इंच लंबे इस गेंदबाज ने  अपना वनडे और टी20 में डेब्यू ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही किया। अब तक टोपली ने इंग्लैंड के लिए 17 वनडे और 12 टी20 ही खेले हैं।