PIC: Twitter
PIC: Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: लॉर्ड्स (Lords Cricket Ground) में खेले गए दूसरे वनडे में भारत को इंग्लैंड (IND vs ENG 2nd ODI) के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज इंग्लिश गेंदबाजों के सामने लाचार नज़र आए।  हालांकि, भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। इस मुकाबले में स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की फिरकी ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को काफी परेशान किया। चहल ने 10 ओवर्स के अपने स्पैल में 47 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए। इसी के साथ चहल ने एक स्पेशल रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

    चहल के नाम हुआ स्पेशल रिकॉर्ड 

    युजवेंद्र चहल ने इस मुकाबले में जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स और मोईन अली के विकेट चटकाए। इसी के साथ अब वह लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान पर एक वनडे मैच में चार या उससे अधिक विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। 39 साल पहले भारत के लिए बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन दिग्गज खिलाड़ी मोहिंदर अमरनाथ ने किया था। अमरनाथ ने साल 1983 में इस मैदान पर वर्ल्ड कप फाइनल मैच में 12 रन देकर तीन विकेट हासिल किए थे। आशीष नेहरा और हरभजन सिंह भी एलीट पैनल का हिस्सा हैं, जिन्होंने तीन-तीन विकेट लिए थे। 

    लॉर्ड्स में भारतीय गेंदबाजों का बेस्ट प्रदर्शन (ODI) 

    • 4/47 – युजवेंद्र चहल 
    • 3/12 – मोहिंदर अमरनाथ
    • 3/26 – आशीष नेहरा 
    • 3/28 – हरभजन सिंह

    ऐसा रहा मुकाबला 

    मैच की बात करें तो, इंग्लैंड ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 49 ओवर्स में 246 रनों पर सिमट गई। इंग्लैंड की तरफ से मोईन अली ने सबसे ज्यादा 47 और डेविड विली ने 41 रन बनाए। भारत की ओर से युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए, जबकि हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह को दो-दो विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 146 रनों पर ढ़ेर हो गयी। इंग्लैंड की तरफ से बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रीस टोपली ने शानदार गेंदबाजी करते हुए भारतीय बल्लेबाजों को मुश्किल में डाल दिया और 6 विकेट हासिल किए।