PIC: Twitter
PIC: Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच हुए दूसरे टी20 मुकाबले (IND vs ENG 2nd T20) में भारतीय गेंदबाजों ने अपना दम दिखाते हुए मैच में शानदार जीत दर्ज की। गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया (Team India) ने एजबेस्टन में हुए इस मैच को 49 रनों से जीत लिया। साथ ही तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी बना ली है। इस मुकाबले में विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने ओपनिंग करके सभी को चौंकाया दिया था। 

    इस मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ ओपनिंग में आए पंत ने 15 बॉल पर 26 रन जड़े थे। इस पारी के दौरान एक मजेदार वाकया भी हुआ, जो कैमरे में कैद हो गया। सोशल मीडिया पर ऋषभ पंत का यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है। जिसे देखकर लोग अपनी हंसी नहीं रोक पा रहे हैं। इतना ही नहीं, कप्तान रोहित का जवाब सुनकर आपको और भी ज़्यादा हंसी आएगी। 

    दरअसल, यह वाकया टीम इंडिया की पारी के पहले ही ओवर का है। ओवर डेविड बिली दाल रहे थे, तभी तीसरी गेंद पर पंत ने हल्के साथ से मिड विकेट की तरफ शॉट खेला। जिसके बाद पंत और रोहित एक रन के लिए दौड़ पड़े, जबकि बॉल फिल्डर के पास ही थी। तभी डेविड विली बॉल को उठाने दौड़े और वह पंत के रास्ते में आ गए थे।

    फिर जैसे ही पंत ने रन पूरा किया वैसे ही वह कह पड़े, ‘ये सामने आ गया यार। सामने आ गया था। टक्कर मार दूं क्या?’ यह सुनकर कप्तान रोहित शर्मा भी मजाकिया अंदाज़ में आ गए और उन्होंने भी पंत को जवाब देते हुए कहा- ‘मार दे और क्या।’ दोनों खिलाड़ियों का यह मज़ाकिया अंदाज़ सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है, जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं। 

     

    बात करें मैच की तो, भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। जहां, भारतीय टीम ने 90 रनों के अंदर ही 5 विकेट खो चुकी थी। जिसके बाद रवींद्र जडेजा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 29 बॉल में 46 रन की पारी खेली और टीम इंडिया के स्कोर को 170 तक पहुंचाया। 

    बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों ने भारतीय टीम को जीत की दहलीज पर ले गए। इस मुकाबले में इंग्लिश टीम सिर्फ 121 के स्कोर ही बना पाई और ऑलआउट हो गई। टीम इंडिया की तरफ से बॉलिंग में सबसे बड़े हीरो भुवनेश्वर कुमार साबित हुए, जिन्होंने तीन विकेट झटके। वहीं जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल को 2-2 विकेट हासिल किए और टीम को शानदार जीत दिलाई।