ind-vs-eng-rohit-sharma-juggernaut-rolls-on-indian-captain-creates-world-record-as-men-in-blue-win-13-consecutive-t20-matches-under-rohit sharma-check-out

    Loading

    साउथम्पटन: भारत और इंग्लैंड (India vs England T20 Series) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला बीते गुरुवार को खेला गया। भारत ने सीरीज का पहला मैच 50 रनों से जीता है। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है।

    रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, इस वजह से इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई एकमात्र टेस्ट मैच में खेल नहीं पाए थे। हालांकि, अब वह पूरी तरह फिट हैं और पहले ही टी20 मैच में उन्होंने अपना जलवा दिखा दिया हैं। 

    बीते गुरुवार को खेले गए मैच में इंग्लैंड को हराकर रोहित (Rohit Sharma) ने फुलटाइम कप्तान बनने के बाद टी20 इंटरनेशनल में लगातार 13वीं जीत हासिल करने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। इसके साथ ही वह क्रिकेट के इतिहास में ऐसा करने वाले दुनिया के पहले टी20 कप्तान बन गए हैं।

    दरअसल, जब से रोहित शर्मा (Rohit Sharma)  भारतीय टीम के फुलटाइम कप्तान बने हैं। तब से उन्होंने एक भी टी20 मैच हारा नहीं है। इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। ऐसे में रोहित का  शानदार प्रदर्शन भारतीय टीम के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

    इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले टी20 की बात करें तो, इस मैच में हार्दिक पांड्या को हरफनमौला प्रदर्शन किया। जिस वजह से उन्हें  मैन ऑफ द मैच का चुना गया।