ind-vs-ire-saba-karim-said-rinku-singh-find-of-the-ireland-tour-t20-series

Loading

नई दिल्ली: भारतीय युवा खिलाड़ी रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने भारत और आयरलैंड (India vs Ireland T20 Series) के बीच खेली गई टी20 सीरीज में इंटरनेशनल डेब्यू किया। रिंकू ने आयरलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे मैच में में 38 रनों की तूफानी पारी खेली। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। वहीं, अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर सबा करीम (Saba Karim) ने रिंकू सिंह की तारीफ की है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सबा करीम (Saba Karim) ने कहा, ‘रिंकू सिंह का घरेलू क्रिकेट से इंटरनेशनल क्रिकेट तक पहुंचना मेरे लिए इस दौरे की खोज है। यहां बहुत कुछ सकारात्मक रहा। मेरे लिए रिंकू टॉप पर रहे। उन्होंने परिस्थिति को बहुत ही अच्छे से समझा है।’

उन्होंने आगे कहा, ‘रिंकू ने जिस तरह से संतुलित पारी खेली है, वे ऐसी पारी आईपीएल के साथ-साथ घरेलू मैचों में भी खेलते हैं। यह देखकर अच्छा लगा कि उन्हें गेम प्लान बदलने की जरूरत नहीं है। यह मेरे लिए सबसे सकारात्मक बात है।’

बता दें कि, 20 अगस्त को भारत और आयरलैंड के बीच दूसरा टी20 मैच खेला गया था। इस मैच में रिंकू को खेलने का मौका मिला। वहीं, रिंकू ने इस मौके का फायदा उठाते हुए 21 गेंदों का सामना करते हुए 38 रन बनाए थे। इस दुआरण रिंकू के बल्ले से 3 छक्के और 2 चौके शामिल रहे। 

मालूम हो कि, रिंकू ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने 91 घरेलू टी20 मैचों में 1806 रन बनाए हैं। इस दौरान 10 अर्धशतक लगाए हैं। रिंकू ने लिस्ट ए के 55 मैचों में 1844 रन बनाए हैं। फर्स्ट क्लास मैचों में 3007 रन बनाए हैं। उन्होंने इस फॉर्मेट में 7 शतक और 19 अर्धशतक लगाए हैं।