KL Rahul on Trollers IND vs SA 1st Test
केएल राहुल (PIC Credit: BCCI X)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में टेस्ट और वनडे श्रृंखला में शतक जमाकर शानदार वापसी करने वाले भारतीय बल्लेबाज के एल राहुल (KL Rahul) ने कुछ अर्सा पहले ही खराब फॉर्म को लेकर हुई आलोचना पर कहा है कि वह उस समय इसके लिये मानसिक रूप से तैयार नहीं थे।   

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में पहले टेस्ट में कठिन हालात में शतक जमाने वाले राहुल ने कहा,‘‘आप लोगों को बदल नहीं सकते। हर कोई अपनी राय रखने के लिये स्वतंत्र है और उस समय मुझे और भी खराब लग रहा था। अब पीछे देखता हूं तो लगता है कि इसे अलग नजरिये से देख सकता था।” उन्होंने स्टार स्पोटर्स की ‘बिलीव’ श्रृंखला में कहा,‘‘लेकिन उस समय मैं इस तरह की आलोचना के लिये मानसिक रूप से तैयार नहीं था।”  

चोटों और खराब फॉर्म के कारण सोशल मीडिया पर भी ट्रोलिंग का शिकार हुए राहुल ने यह भी कहा कि उन्हें खुशी है कि उन्होंने ऐसा कैरियर चुना जिसमें उन्हें मजा आता है। उन्होंने कहा,‘‘मेरे भीतर कम उम्र से ही ऐसा कुछ था, एक आवाज या ऐसी ऊर्जा जो हमेशा से सही थी। मुझे हमेशा लगता था कि मैं सही दिशा में जा रहा हूं। मुझे खुशी है कि मैने ऐसा कैरियर चुना जिसमें मुझे मजा आता है और जो मैं करना चाहता था।”  

उन्होंने कहा,‘‘इसलिये जब ऐसा लगता है कि मुझे चोट क्यो लग रही है या लोग मेरी आलोचना क्यो कर रहे हैं तो मैं पीछे मुड़कर सोचता हूं कि मैं हमेशा से क्रिकेट खेलना चाहता था और यह सब खेल का हिस्सा है। आपको अच्छा बुरा सब कुछ संतुलित तरीके से लेना होता है। इस तरह की चुनौतियों के बाद आप मजबूती से उभरते हैं।” (एजेंसी)