Sachin Tendulkar Praises KL Rahul IND vs SA 1st Test
सचिन तेंदुलकर और केएल राहुल

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट (IND vs SA 1st Test) के दूसरे दिन का खेल जारी है। दूसरे दिन भारत की पारी 245 रन पर सिमट गई। भारत (Team India) की तरफ से सबसे ज्यादा रन केएल राहुल (KL Rahul) ने बनाया। उन्होंने शतकीय पारी खेल भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। केएल राहुल ने मुश्किल परिस्थिति में भारत को पारी को संभालते हुए अपने टेस्ट करियर का 8वां शतक जड़ा है। इस बेहतरीन शतक और पारी की तारीफ अब भारत के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने भी की है। 

केएल राहुल के शतक पर पूर्व क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का रिएक्शन आया है। सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट करते हुए उनकी तारीफ की है। उन्होंने लिखा- ‘अच्छा खेले केएल राहुल। मुझे जिस बात ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया, वह है केएल राहुल की सोच। इसके अलावा फुटवर्क सटीक और आश्वस्त बेहतरीन था। यह तब होता है कि जब आप बतौर बल्लेबाज सही सोच रहे होते हैं।’

मास्टर ब्लास्टर ने आगे लिखा- ‘इस टेस्ट के लिहाज से केएल राहुल की सेंचुरी बहुत अहम है। भारतीय टीम ने 245 रनों का स्कोर बनाया। इस स्कोर से टीम इंडिया खुश होगी। दरअसल, पहले दिन एक वक्त भारतीय टीम जिस स्थिति में थी, वहां से 245 रनों तक पहुंचना अच्छा स्कोर माना जाएगा।’

इतना ही नहीं अपने इस पोस्ट में सचिन तेंदुलकर ने साउथ अफ्रीका की गेंदबाजी की भी तारीफ की है। उन्होंने साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज नांन्द्रे बर्गर और गेराल्ड कोएट्जी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि नांन्द्रे बर्गर और गेराल्ड कोएट्जी टीम की एक शानदार खोज है। 

जानकारी के लिए बता दें कि टीम इंडिया की पहली पारी 245 रनों पर सिमट गई। भारत की तरफ से केएल राहुल ने 137 गेंदों पर 101 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने 14 चौके और 4 छक्के जड़े। विराट कोहली ने 38 रनों की पारी खेली। श्रेयस अय्यर ने 31 रन बनाए। जबकि दक्षिण अफ्रीका के लिए कगिसो रबाडा ने 20 ओवरों में 59 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए।