ind-vs-sa-t20 series difficult-to-accept-kl-rahul-tweet-went-viral-after-ruled-out-of-the-team-due-to-injury
File Photo

    Loading

    नयी दिल्ली: सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (KL Rahul) अंतिम समय में ग्रोइन की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (India vs South Africa T20 Series) घरेलू सरजमीं पर पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में भारत की अगुआई नहीं कर पाने से ‘निराश’ हैं। राहुल (KL Rahul) गुरुवार से शुरू हो रही पूरी श्रृंखला से बाहर रहेंगे। उनकी दाईं ग्रोइन में ट्रेनिंग सत्र के दौरान चोट लगी। पहले मैच की पूर्व संध्या पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को कप्तान नियुक्त किया गया।

    राहुल (KL Rahul) ने ट्वीट करके कहा, ‘‘इसे स्वीकार करना मुश्किल है लेकिन मैंने एक और चुनौती की शुरुआत की। घरेलू सरजमीं पर पहली बार टीम की अगुआई नहीं कर पाने से निराश हूं लेकिन बाहर से साथी खिलाड़ियों का पूरा समर्थन करूंगा।” उन्होंने कहा, ‘‘समर्थन के लिए तहेदिल से धन्यवाद। ऋषभ और टीम को श्रृंखला के लिए शुभकामनाएं। जल्द ही मिलेंगे।”

    दाएं हाथ के बल्लेबाज राहुल  (KL Rahul) इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान अच्छी फॉर्म में थे। आईपीएल के बाद नियमित कप्तान रोहित शर्मा को इस श्रृंखला से आराम दिया गया था जिसके कारण राहुल को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

    बेंगलुरू के 30 साल के राहुल को हालांकि अब राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी जाना होगा जहां चिकित्सा टीम उनकी चोट का आकलन करेगी और उपचार पर फैसला करेगी। राहुल के अलावा बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव भी मंगलवार को नेट पर गेंदबाजी करते हुए दाएं हाथ में चोट लगने के कारण श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे।(एजेंसी)