ind vs west indies odi series West Indies coach Phil Simmons said, we have to bat for the full 50 overs

    Loading

    पोर्ट ऑफ स्पेन: वेस्टइंडीज की टीम पिछले दो वर्षों में वनडे मैचों में पूरे 50 ओवर खेलने के लिए संघर्ष करती रही है और टीम के मुख्य कोच फिल सिमन्स (Phil Simmons) ने कहा कि भारत (India vs West Indies ODI Series) के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाली तीन मैचों की श्रृंखला में उनकी टीम खेल के इस विभाग में सुधार करना चाहेगी।

    यदि आंकड़ों पर ध्यान दें तो वेस्टइंडीज विश्व कप 2019 के बाद 39 पारियों में से केवल छह पारियों में ही पूरे 50 ओवर खेल पाया है। उसने पिछली 13 वनडे श्रृंखलाओं में से नौ श्रृंखलाएं गंवाई हैं। सिमन्स की कोचिंग वाली टीम को इस साल के शुरू में घरेलू मैदानों पर आयरलैंड से भी हार का सामना करना पड़ा था।

    सिमन्स (Phil Simmons) ने भारत के खिलाफ पहले वनडे की पूर्व संध्या पर पत्रकारों से कहा, ‘‘अहम बात यह है कि हम पूरे 50 ओवर तक कैसे बल्लेबाजी करते हैं। हमें पारी संवारकर और साझेदारी निभाकर पूरे 50 ओवर तक बल्लेबाजी करनी होगी।”

    उन्होंने कहा, ‘‘किसी को क्रीज पर टिककर पारी संवारनी होगी और शतक जड़ने पर ध्यान देना होगा। बल्लेबाजी में हमें ऐसा करना ही होगा।” सिमन्स 2019 से वेस्टइंडीज के मुख्य कोच हैं। उन्हें उम्मीद है कि उनके खिलाड़ियों को यहां की अनुकूल पिचों पर भारत की तुलना में अधिक मदद मिलेगी। उन्होंने कहा, ‘‘हमें जितना बेहतर विकेट मिलेगा उतना ही हमारे बल्लेबाजों और गेंदबाजों के लिए अच्छा होगा।” 

    सिमन्स (Phil Simmons) हालांकि अपने क्षेत्ररक्षण और गेंदबाजी विभाग को लेकर चिंतित नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में लगातार सुधार हो रहा है। क्षेत्ररक्षण में हम अपनी टीम को अव्वल दर्जे का मानते हैं। हमारे गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। उन्हें रन प्रवाह पर अंकुश लगाने और विकेट लेने पर ध्यान देना होगा। ऐसा करके ही हम विरोधी टीम को कम स्कोर पर आउट करके जीत दर्ज कर सकते हैं।”