File Photo
File Photo

    Loading

    -विनय कुमार

    भारत और वेस्ट इंडीज के बीच 5 मैचों की T20I Series का चौथा मैच आज अमेरिका में फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रॉवर्ड पार्क एंड ब्रॉवर्ड काउंटी स्टेडियम में होगा। आज का मैच भारत के लिए बड़ा महत्वपूर्ण है। यादाई आज के मैच में भारत की जीत होती है तो भारत सीरीज जीत जाएगा। वहीं, वेस्ट इंडीज़ आज के मुकाबले में हर हाल में भारत को पटखनी देकर सीरीज का फैसला अंतिम मैच पर ले जाना चाहेगा।

    गौरतलब है कि भारत ने इस सीरीज में अब तक खेले गए कुल तीन मैचों में पी और दूसरे में जीत हासिल की है, जबकि दूसरे मैच में वेस्ट इंडीज़ ने भारत को हराया था। फिलहाल, भारत ने सीरीज में 2-1 की बढ़त रखी है। टीम u के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain Team India) तीसरे मैच में रिटायर्ड हर्ट थे। लेकिन, आज के मैच में बताया जा रहा है कि वे मैदान में उतरेंगे।

    आज टॉस का ‘खेला होबे’

    गौरतलब है कि सीरीज के तीन मैच वेस्ट इंडीज की धरती पर खेले गए थे। बाकी के दो मैच अमेरिका के फ्लोरिडा में खेले जाएंगे। ऐसे में लेकिन भारत और वेस्ट इंडीज दोनों के लिए आज के मैच में दबिश देना मौसम और पिच बदलने की वजह से आसान नहीं होगा। टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी ले सकती है। और, टारगेट चेज़ करने वाली टीम के जीत की संभावना ज्यादा है। मौसम के मुताबिक, फ्लोरिडा के मैदान की पिच पर आज जो भी टीम पहली पारी में बल्लेबाजी करेगी, उसे मुश्किल हो सकती है। जबकि, मैच की दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए पिच कुछ मेहरबान रहेगी।

    आज के मुकाबले का शेड्यूल

    • मैच : चौथा
    • तारीख : 6 अगस्त 2022
    • टॉस : 7:30 बजे शाम (IST)
    • मैच आरंभ : शाम 8 :00 pm बजे (IST)
    • लाइव स्ट्रीमिंग : Fancode ऐप पर।