IND vs WI in the first ODI, both teams will enter with this Playing-XI, know the names of the players

Loading

भारत और वेस्ट इंडीज़ के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच गुरुवार, 27 जुलाई को Barbados के Kensington Oval मैदान में खेला जाएगा। लगातार पिछले 12 वनडे सीरीज में वेस्ट इंडीज़ को शिकस्त देने वाला अजेय भारत इस सीरीज को भी जीतने के लिए रणनीति बना चुका होगा। और, इस सीरीज के पहले मैच में उसी रणनीति की बारीकियों के मद्देनजर प्लेइंग इलेवन लेकर मैदान में उतरेगा। 

वेस्ट इंडीज़ भी भारत के इस अजेय विजय यात्रा को हर हाल में  तोड़ना चाहेगा। विंडीज की टीम भी उसी हिसाब से अपनी प्लेइंग इलेवन को लेकर उतरेंगी। 

गौरतलब है कि दोनों देशों ने WI vs IND ODI Series, 2023 के लिए अपनी-अपनी टीम की घोषणा पहले ही कर दी है। बस अब बात है मैदान, मौसम और विपक्षी टीम के मद्देनज़र प्लेइंग इलेवन लेकर उतारने की। आइए जानें दोनों देशों की संभावित प्लेइंग इलेवन। 

पहले वनडे में भारत की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल की जोड़ी ओपनिंग कर सकती है। वहीं, वेस्ट इंडीज़ की तरफ से काइल मेयर्स और ब्रेंडन किंग बतौर सलामी बल्लेबाज़ उतार सकते हैं। भारत के खिलाफ ताज़ा टेस्ट सीरीज में अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू करने वाले एलिक अथानाजे वनडे सीरीज के इस पहले मैच में वनडे डेब्यू कर सकते हैं। वे तीसरे नंबर पर बैटिंग के लिए भेजे का सकते हैं। मिडल ऑर्डर में शिमरॉन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल और कप्तान शाई होप मिडिल ऑर्डर में उतरेंगे। बोलिंग सेक्शन में फ़ास्ट बोलिंग के लिए ओशाने थॉमस, रोमारियो शेफर्ड और अल्जारी जोसेफ आ सकते हैं। और, स्पिन गेंदबाजी के लिए कीसी कार्टी और यानिक कैरिया को मैदान में उतारा जा सकता है।

आइए जानें दोनों देशों की प्लेइंग इलेवन (WI vs IND 1st ODI Possible Playing-XI)

West Indies की संभावित Playing 11

ब्रेंडन किंग, काइल मेयर्स, एलिक अथानाजे, शाई होप (Shai Hope Captain), रोवमैन पॉवेल (Vice-Captain), शिमरन हेटमायर, कीसी कार्टी, यानिक कैरिया, रोमारियो शेफर्ड, अल्जारी जोसेफ और ओशाने थॉमस।

India की संभावित Playing 11

रोहित शर्मा (Rohit Sharasma Captain), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, उमरान मलिक और मोहम्मद सिराज।

-विनय कुमार