ind-vs-zim-zimbabwe-team-announced-regis-chakabva-captain-craig-ervin-blessing-muzarabani-injured

    Loading

    नई दिल्ली: भारत और जिम्बाब्वे (India vs Zimbabwe ODI Series) के बीच 18 अगस्त से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाने वाली है। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम जिम्बाब्वे दौरे पर जाएगी। जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया था। अब जिम्बाब्वे ने भी अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। जिम्बाब्वे की कप्तानी की कमान रेजिस चकाबवा को दी गई है।

    जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड (Zimbabwe Cricket Board) ने भारत के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज के लिए 17 सदस्यों वाली टीम का ऐलान किया। जिम्बाब्वे इस सीरीज में अपने नियमित कप्तान क्रेग इरविन  के अलावा तूफानी तेज गेंदबाज ब्लेसिंग मुजरबानी के बिना ही उतरनी वाली है। इरविन हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं। वहीं, ब्लेसिंग मुजरबानी को जांघ में परेशानी है।

    हाल ही में जिंबाब्वे क्रिकेट ने एक प्रेस रिलीज कर चयनित टीम, चोटिल खिला़ड़ियों और नए कप्तान को लेकर जानकारी दी। बोर्ड ने इस बारे में बताते हुए कहा, “नियमित कप्तान क्रेग इरविन की अनुपस्थिति में रेजिस चकाबवा टीम की अगुवाई करेंगे। इरविन अभी भी हैमस्ट्रिंग की चोट से उबर रहे हैं। जिम्बाब्वे को ब्लेसिंग मुजरबानी, तेंदई चतरा और वेलिंगटन मसाकाद्जा के बिना भी खेलना पड़ेगा। ये तीनों खिलाड़ी भी चोट से उबर रहे हैं।”

    IND vs ZIM: जिम्बाब्वे की टीम

    रेजिस चकाबवा (कप्तान), रायन बर्ल, तनाका चिवांगा, ब्रैडली इवांस, ल्यूक जोंगवे, इनोसेंट काया, ताकुदज़्वानाशे कैटानो, क्लाइव मदांडे, वेस्ली मधेवेरे, तदीवानाशे मारुमनी, जॉन मसारा, टोनी मुन्योंगा, रिचर्ड नगारवा, विक्टर न्याची, सिकंदर रजा, मिल्टन शुम्बा, डोनाल्ड टिरिपानो।