India Won 4th Test against england in ranchi
भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथा टेस्ट जीता

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच (IND vs ENG 4th Test) रांची (Ranchi Test) में खेला जा रहा था। इस मुकाबले में भारत (Team India Beat England) ने 5 विकेट से जीत दर्ज कर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज पर कब्जा कर लिया है। भारत ने एक बार फिर इंग्लैंड के सपनों को चकनाचूर कर दिया। इंग्लैंड की बेजबॉल (Bazball) शैली भारत में भी काम नहीं आई और एक बार फिर इंग्लिश टीम (England Team) को हार का सामना करना पड़ा है। 

रांची में खेले गए चौथे टेस्ट में शुभमन गिल और ध्रुव जुरेल की जोड़ी ने भारत की जीत में अहम योगदान दिया है। दोनों ने मुश्किल में फंसी टीम इंडिया को जीत दिलाकर सीरीज पर 3-1 से अजय बढ़त हासिल कर ली है। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 120 पर 5 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन, फिर यहां से गिल और जुरेल ने 136 गेंदों पर 72* रनों की साझेदारी कर भारत को जीत दर्ज कराई।

रांची टेस्ट में एक नहीं बल्कि दो बार ऐसा लगा था कि यह मुकाबला भारत के हाथ से निकल रहा है। लेकिन, रोहित की फौज ने ऐसा होने नहीं दिया और एक बार फिर इंग्लैंड के सपनों पर पानी फेर दिया। अब भारत और इंग्लैंड के बीच आखिरी मुकाबला धर्मशाला में 7 मार्च से खेला जाएगा। 

जानकारी के लिए बता दें कि इंग्लैंड ने भारत के सामने जीत के लिए 192 रनों का लक्ष्य रखा था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने तीसरे दिन खत्म होने तक 8 ओवर में 40/0 रन बना लिए थे। तीसरे दिन के बाद ऐसा लग रहा था कि भारत आसानी से मुकाबला जीत लेगी, लेकिन चौथे दिन इंग्लिश गेंदबाजों ने शिकंजा कसते हुए 120 के स्कोर पर भारत की आधी टीम को पवेलियन भेज दिया। हालांकि, फिर गिल और जुरेल ने सूझबुझ के साथ बल्लेबाजी करते हुए भारत को जीत दिला दी।