Women’s Emerging Asia Cup 2023 में भारत कैसे पहुंचा सीधे फाइनल, बुधवार को India A vs Bangladesh A में होगी खिताबी भिड़ंत

Loading

-विनय कुमार

Womens Emerging Asia Cup में India-A टीम ने फाइनल में अपनी जगह बना ली है। वहीं, दूसरी फाइनलिस्ट बांग्लादेश है। अब बुधवार, 21 जून को फाइनल मुकाबला खेला जाना है।

गौरतलब है कि भारतीय महिला टीम ने बिना सेमीफाइनल खेले Emerging Asia Cup फाइनल में क्वालीफाई किया है। दरअसल, हुआ ये कि सेमीफाइनल में भारत और श्रीलंका के बीच मुकाबला होना था। लेकिन, बारिश के कारण मैच धुल गया। यह मुकाबला नहीं खेला जा सका। प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहने की वजह से भारत की सीधे फाइनल में एंट्री मिल गई।

गौरतलब है कि बीते सोमवार, 19 जून को भारत और श्रीलंका के बीच सेमीफाइनल मैच खेला जाना था। लेकिन, बारिश ने मैच नहीं होने दिया। हालांकि, Emerging Asia Cup टूर्नामेंट में नॉकआउट मैचों के लिए रिजर्व डे का भी प्रावधान है, लेकिन रिजर्व डे के दिन भी बारिश हो गई।

अब फाइनल में भारत और बांग्लादेश ने क्वालीफाई किया है। आपको याद दिला दें कि Emerging Asia Cup 2023 में भारत को सिर्फ एक ही मैच खेलने को मिला, 2 मैच बारिश ने धो डाला। एकमात्र खेले मैच में भारत ने मेज़बान हॉन्कॉन्ग के खिलाफ़ 9 विकेट से जीत दर्ज़ की थी।

यदि, 21 जून को फाइनल मैच का दिन भी बारिश की बलि चढ़ गया, तो फाइनल में आई दोनों टीमों को ज्वाइंट विनर घोषित किया जाएगा।