india vs pakistan dinesh-karthik-bow-down-infront-of-hardik-pandya-after-winning-six-india-vs-pakistan-asia-cup-2022

    Loading

    नयी दिल्ली: एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में रविवार को भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच काफी रोमांचक मैच खेला गया। यह मैच भारत ने 5 विकेट से जीत लिया। भारतीय ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) इस मैच के हीरो रहे। उन्होंने पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान के 3 विकेट लिए। वहीं, बल्लेबाजी के दौरान विनिंग सिक्स लगाकर अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई। 

    मैच के आखिरी ओवर में हार्दिक पांड्या के साथ क्रीज पर विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) मौजूद थे। हार्दिक पांड्या ने जैसे ही विनिंग सिक्स लगाया, वैसे ही दिनेश कार्तिक ने कुछ ऐसा किया जिसने सभी का दिल जीत लिया। 

    एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के दूसरे मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते भारत को 148 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसके जवाब में भारतीय खिलाड़ियों ने 2 गेंदें शेष रहते लक्ष्य को हासिल कर लिया।

    आखिरी ओवर में भारतीय टीम को जीत के लिए 7 रनों की जरुरत थी। मोहम्मद नवाज पहली गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में रविंद्र जडेजा आउट हो गए। जडेजा 35 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद क्रीज पर दिनेश कार्तिक आए और उन्होंने एक रन लेकर स्ट्राइक हार्दिक पांड्या को सौंप दी। हार्दिक ने नवाज की चौथी गेंद पर लॉन्ग ऑन के ऊपर से फ्लैट छक्का लगाया और टीम को जीत दिलाई।

    हार्दिक पांड्या का विनिंग सिक्स देखने के बाद नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े दिनेश कार्तिक ने ऐसा रिएक्शन दिया, जिसे देख सब लोग खुश हो गए। दिनेश कार्तिक ने विनिंग सिक्स के बाद हार्दिक की शानदार बल्लेबाजी के सम्मान में अपना सिर झुकाया। अब इस नज़ारे का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। विनिंग सिक्स से पहले जब हार्दिक ने तीसरी गेंद डॉट की थी, तो उन्होंने पूरे आत्मविश्वास के साथ कार्तिक से भरोसा रखने को कहा था। वहीं, इसकी अगली ही गेंद पर उन्होंने मैच खत्म किया तो कार्तिक भी हैरान रह गए थे।