गुरू ‘द्रोणाचार्य’ को अपने ‘अर्जुन’ पर है पूरा यकीन, साउथ अफ्रीका की सीरीज में खूब बरसेगा उनके चेले का बल्ला

    Loading

    -विनय कुमार 

    भारतीय टेस्ट टीम के धांसू कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli Captain Indian Test Team) की जब वनडे टीम इंडिया की कप्तानी छिन गई, तो BCCI की इस कार्रवाई की प्रखर आलोचना करने वालों में विराट के बचपन के क्रिकेट कोच राजकुमार शर्मा (Rajkumar Sharma Coach) भी उनमें शामिल थे। उन्होंने इस बात को लेकर BCCI को सवालों के कठघरे में खड़ा कर दिया था। अब जब उनका एंग्री यंग मैन चेले की कप्तानी में भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के दौरे में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने जा रही है, तो 26 दिसंबर से शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच से पहले कहा कि विराट कोहली ने हमेशा ही विवादों का जवाब अपने बल्ले से दिया है। और अगर, इस बार भी विराट इसमें कामयाब होते हैं, तो यह यकीनन बढ़िया रहेगा।

    विराट कोहली के बचपन में कोच राजकुमार शर्मा (Rajkumar Sharma) ने एक न्यूज एजेंसी से अपनी खास बातचीत कहा कि जो समय फिलहाल है, उसमें विराट कोहली का स्कोर बनाना बहुत ही ज्यादा जरूरी है। भारतीय टीम के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) का फॉर्म में होना बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण है। 

    उन्होंने कहा कि जिस तरह से विराट कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज के लिए तैयारी कर रहे हैं, उसे देखते हुए पूरा यकीन है कि वह इस दौरे में कामयाब होंगे। और इस दौरे में बड़ी पारियां भी खेलेंगे।

    आपको याद दिला दें कि बीते करीब 3 साल से कप्तान विराट कोहली के बल्ले से एक भी सेंचुरी नहीं निकली है। उनका आखिरी शतक 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ बना था।

    कोच राजकुमार शर्मा ने कहा, “साउथ अफ्रीका के बोलिंग अटैक की काट के लिए कोहली (Virat Kohli) का फॉर्म में होना जरूरी है। इस सीरीज में (India vs South Africa Test Series, 2021-2022) साउथ अफ्रीका की टीम के पास एनरिक नौर्खिया (Anrich Nortje) नहीं हैं। लेकिन, इसके बावजूद लुंगी एंगिडी (Lungi Ngidi), कैगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) और केशव महाराज (Keshav Maharaj) के तौर पर टीम में बेहतरीन गेंदबाज हैं, जो भारतीय बल्लेबाजों के लिए चुनौती साबित हो सकते हैं. खासतौर पर उनका तेज गेंदबाजी अटैक धारदार है।

    राजकुमार शर्मा ने कहा कि ऐसे हालात में विराट कोहली की फॉर्म टीम के अन्य बल्लेबाजों को कॉन्फिडेंस देने के लिहाज से भी अहम होगी। देखा गया है कि ज्यादातर मौकों में जब भी विराट कोहली ने बेहतरीन बल्लेबाजी की है, उसका असर टीम के बाकी बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर पड़ा है। ऐसे में इस सीरीज में उनकी शानदार बल्लेबाजी जरूरी है। और, मुझे यकीन है कि कोहली इस सीरीज में रन जरूर बनाएंगे। उनकी तैयारी अच्छी नजर आ रही है। उन्होंने नेट्स प्रैक्टिस में खूब पसीना बहाया है।