indian cricketer dinesh-karthik-says-i-have-been-dropped-several-times-also-speaks-how-cricket-changed-in-last-15-years-and-his-comeback

    Loading

    नई दिल्ली: आईपीएल 2022 (IPL 2022) में कमाल का प्रदर्शन दिखाने वाले भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक (Dinesh Kathik) की एक बार फिर टीम इंडिया (Team India) में वापसी हुई है। उनका कमबैक सबके लिए चौंकाने वाला रहा है। उन्होंने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करते हुए बताया कि, उनकी उम्र उनके खेलने के  जज्बा को कम नहीं कर सकती है। 

    साउथ अफ्रीका (India vs South Africa T20 Series) के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज के लिए दिनेश कार्तिक को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। अब टीम में एक बार फिर वापसी करने पर दिनेश कार्तिक ने अपनी राय व्यक्त की है। आज भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चौथा टी20 मैच खेला जाने वाला है। इस मैच से पहले दिनेश ने बीसीसीआई टीवी पर बातचीत की और बोर्ड ने उनका वीडियो शेयर भी किया।

    दिनेश कार्तिक ने इस दौरान बताया कि, किस तरह उन्होंने टीम में वापसी की। उन्होंने बताया कि, ‘मुझे कई बार टीम से ड्रॉप किया गया लेकिन मेरा साथ देने वालो ने हमेशा मेरा हौसला बढ़ाया। मैं हमेशा से भारत के लिए खेलने पर गर्व महसूस करता हूं। मेरे लिए भारत को मैच जिताना और नीली जर्सी में खेलना एक शानदार लम्हा होता है। इसी सोच और आत्मसमर्पण के कारण मैं टीम में वापसी कर पाया। पिछले तीन साल से मैं लगातार कोशिशों में था और मैं हमेशा अपने खेल में सुधार करने की कोशिशें करता था।’

    बता दें कि, इससे पहले दिनेश कार्तिक आखिरी बार साल 2019 वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के लिए खेलते नजर आए थे। वहीं, हाल ही ख़त्म हुए आईपीएल 2022 में  कार्तिक का बल्ला जमकर बोला था। उन्होंने 183.33 के स्ट्राइकरेट से 16 मैचों में 330 रन बनाए थे। इसी वजह उन्हें सीजन के अंत में सुपर स्ट्राइकर ऑफ द सीजन भी चुना गया था।