Jasprit Bumrah
File Photo

    Loading

    नयी दिल्ली: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चोटिल होने के वजह से टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) से बाहर हो गए है। बुमराह की जगह अब टी20 वर्ल्ड कप में किस खिलाड़ी को जगह मिलगी इस पर अभी चर्चा ही रही है। वहीं, इस बीच गुरुवार की सुबह भारतीय टीम के 14 खिलाड़ी और 16 सपोर्ट स्टाफ ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो गए है। टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद जसप्रीत बुमराह को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है। 

    बुमराह (Jasprit Bumrah) के आलोचक आईपीएल (IPL) खेलने को लेकर उन्हें ट्रोल कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि, बुमराह आईपीएल में सभी मैच खेलते हैं। लेकिन, जब भी देश के लिए कोई बड़े टूर्नामेंट में खेलने की बारी आती तो वह चोटिल हो जाते हैं। इसके अलावा कुछ आलोचकों ने मिशेल स्टार्क से बुमराह की तुलना की है। आलोचकों का कहना है कि, स्टार्क टी20 लीग नहीं खेलते हैं और ऑस्ट्रेलिया के लिए ज्यादा मैच खेलते हैं, जबकि बुमराह मुंबई के लिए हर मैच खेलते हैं।

    वहीं, अब सोशल मीडिया (Social Media) पर ट्रोल होने के बाद बुमराह ने अपने इंस्टग्राम अकाउंड पर एक स्टोरी शेयर की है। उन्होंने इस स्टोरी के जरिए आलोचकों को करारा जवाब दिया है। बुमराह ने अपनी स्टोरी में लिखा है “आप कभी भी अपनी मंजिल तक नहीं पहुंचेंगे, अगर आप रुक कर हर भौंकने वाले कुत्ते को पत्थर मारेंगे।”

    इससे पहले बुमराह (Jasprit Bumrah) ने टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद ट्वीट कर अपना दुख जाहिर किया था। उन्होंने लिखा था “मैं इस बात से दुखी हूं कि मैं इस बार टी20 विश्व कप का हिस्सा नहीं बनूंगा, लेकिन मैं अपने प्रियजनों से मिली शुभकामनाओं, देखभाल और समर्थन के लिए आभारी हूं। जैसे ही मैं ठीक हो जाऊंगा, मैं ऑस्ट्रेलिया में पूरे टूर्नामेंट के दौरान अपनी टीम का सपोर्ट करूंगा।”