indian cricketer jitesh-sharma-says-everything-in-india-starts-after-ms-dhoni-indian-cricket-team-ipl-ind-vs-sl

    Loading

    पुणे: भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka T20 Series) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का पहला मैच भारत ने जीता, तो दूसरा मैच गुरुवार को श्रीलंका ने अपने नाम किया। अब सीरीज में दोनों टीम 1-1 की बराबरी पर है। इस सीरीज के पहले मैच के बाद भारत को बड़ा झटका लगा।

    भारतीय युवा खिलाड़ी संजू सैमसन (Sanju Samson) चोट के कारण टीम से बाहर हो गए थे। वहीं, दूसरे मैच में संजू की जगह विदर्भ के जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) को टीम में शामिल किया गया है। जितेश भी बाकी विकेटकीपरों की तरह भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को ही अपना आदर्श मानते हैं। उन्होंने कहा है कि भारत में सब एमएस धोनी (MS Dhoni) के बाद शुरू होता है।

    मालूम हो कि, दुनिया के बेहतरीन विकेटकीपर में धोनी का नाम लिया जाता है। वह विकेट से पीछे से कब खेल बदल देंगे, यह कोई भी नहीं बता सकता। उनकी फुर्ती और उनका तेज दिमाग बहुत ही कम लोगों में देखने को मिलता है। 

    श्रीलंका के खिलाफ खेले गए दूसरे मैच के बाद जितेश ने कहा है कि, ‘बाकि लोगों की तरह उनके लिए भी धोनी प्ररेणादायक रहे हैं। जितेश (Jitesh Sharma) ने स्पोर्ट्सयारी से बात करते हुए कहा, “भारत में, सब कुछ धोनी के बाद शुरू होता है। इसलिए ये कहने की तो जरूरत ही नहीं है कि वह मुझे मिलाकर कितने क्रिकेटरों के लिए प्रेरणादायक हैं। उनका ग्ल्व वर्क बेहतरीन है।”

    आईपीएल-2022 में जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) ने पंजाब किंग्स की तरफ से खेलते हुए फिनिशर की भूमिका निभाई थी। जितेश ने अभी तक 12 आईपीएल मैच खेले हैं जिसमें 29।25 की औसत से 234 रन बनाए थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 163।64 का रहा है। जितेश के इसी प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें ब्लू जर्सी पहनने का मौका मिला है। जितेश ने कहा कि वह फिनिशर का रोल अच्छे से अदा करने के लिए धोनी के वीडियो देख रहे हैं। 

    उन्होंने कहा, “मेरे खाली समय में, मैं उनको वीडियो देखता हूं और ये समझने की कोशिश करता हूं वह किस तरह से दबाव को झेलते थे, कैसे मैच को अंत तक ले जाते हैं और किस तरह से गेंदबाज को टारगेट करते हैं। अगर भगवान की कृपा से मुझे उनसे बात करने का मौका मिला तो मैं उनसे काफी कुछ सीखने की कोशिश करूंगा।”