indian crickter virat-kohli-becomes-first-cricketer-of-200-million-followers-in-instagram-most-followers-in-instagram-in-world

    Loading

    नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पने खराब फॉर्म के चलते सुर्ख़ियों में रहते हैं। वह  पिछले काफी समय से अच्छे रन नहीं बना पाए हैं। वहीं, अब उन्हें साउथ अफ्रीका (India vs South Africa T20 Series) के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज में शामिल नहीं किया गया। क्रिकेट के मैदान पर विराट कोहली भले ही कुछ खास नहीं कर पाएं, लेकिन सोशल मीडिया पर उन्होंने इतिहास रच दिया। 

    सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (Instagram) पर किंग कोहली के फॉलोअर्स की धमाकेदार बढ़ोत्तरी जारी है। इंस्टाग्राम पर उनके 20 करोड़ फॉलोअर्स हो गए है। ऐसा कारनामा करने वाले वह ले दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गए हैं।

    अगर दुनियाभर के ओवरऑल खेल के दिग्गजों के फॉलोअर्स के बारे में बात करें तो, इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और उसके बाद अर्जेंटीना के फुटबॉलर लियोनल मेसी हैं। वहीं, दुनियाभर में इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स की लिस्ट में किंग कोहली तीसरे नंबर पर आते हैं। रोनाल्डो को 451 मिलियन (45.1 करोड़) और मेसी को 334 मिलियन (33.4 करोड़) फैन्स फॉलो करते हैं। वहीं, विराट कोहली के 200 मिलियन (20 करोड़) फॉलोअर्स हैं। 

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli)

    बता दें कि, किंग कोहली हाल ही में ख़त्म हुए आईपीएल 2022 में खेलते हुए दिखाई दिए थे। कोहली ने आईपीएल के सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के लिए कुल 16 मैच खेले, जिसमें 22.73 की औसत से सिर्फ 341 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने सिर्फ दो फिफ्टी लगाई और तीन बार गोल्डन डक पर आउट हुए।