amit mishra
File Photo

अमित मिश्रा (Amit Mishra) ने अपना बेस प्राइस 1.50 करोड़ रुपये रखा था।

    Loading

    नई दिल्ली, आईपीएल 2022 (IPL Mega Auction 2022) का मेगा ऑक्शन खत्म हो गया है। आईपीएल का मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में हुआ। इस बार आईपीएल (IPL 2022) में कुल 600 खिलाड़ियों का नाम शामिल किया गया था। इनमें से कुछ खिलाड़ी करोड़पति बन गए। तो कुछ खिलाड़ी अनसोल्ड रहे। यानि इन खिलाडियों को किसी ने भी ख़रीदा नहीं। इनमें से एक खिलाड़ी है भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व लेग स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा (Amit Mishra)। अमित मिश्रा को एक बार किसी भी टीम ने ख़रीदा नहीं। पिछले सीजन में अमित मिश्रा (Amit Mishra) दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की तरफ से खेले थे। लेकिन, इस बार वह अनसोल्ड रहे। 

    इस बार आईपीएल (IPL 2022) की नीलामी में बोली नहीं लगने पर इस अनुभवी गेंदबाज ने सोशल मीडिया पर अपना दर्द बयां किया है। अमित मिश्रा (Amit Mishra) ने अपना बेस प्राइस 1.50 करोड़ रुपये रखा था। इस बार नीलामी में 204 खिलाड़ियों पर बोली लगी। वहीं, 396 खिलाड़ी अनसोल्ड रहे। अमित मिश्रा दिल्ली की तरफ से खेलते रहे हैं। इसलिए उन्हें उम्मीद थी कि दिल्ली उनकी बोली लगाएंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। 

    आईपीएल (IPL 2022) के नीलामी के बाद दिल्ली कैपिटल्स के सह- मालिक पार्थ जिंदल (Parth Jindal) ने ट्वीट किया था कि यह फ्रेंचाइजी आजीवन उनके साथ है। इसका जवाब देते हुए अमित मिश्रा ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘ टीम को मैंने जो सेवाएं दी है, उसके लिए धन्यवाद पार्थ जिंदल। वास्तव में मैं बहुत खुश हूं। लेकिन, मैं अभी खत्म नहीं हुआ हूं। मैं जरूरत पड़ने पर दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ने को तैयार हूं।’ 

    बता दें कि, अमित मिश्रा (Amit Mishra) आईपीएल में 3 हैट्रिक लेने वाले इकलौते गेंदबाज हैं। इसके अलावा मिश्रा के नाम आईपीएल में सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। ओवरऑल विकेट की बात करें तो श्रीलंकाई दिग्गज लसिथ मलिंगा और विंडीज के ड्वेन ब्रावो के बाद अमित मिश्रा का नाम आता है। 

    मिश्रा (Amit Mishra) ने अपने आईपीएल के करियर में अब तक 154 मैचों में 166 विकेट लिए हैं। इस दौरान उनकी बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन 17 रन देकर 5 विकेट रहा है। मिश्रा ने 4 बार चार और एक बार पांच विकेट लेने का कारनामा कर दिखाया हैं। मलिंगा ने 122 मैचों में 170 जबकि ब्रावो ने 151 मैचों में 167 विकेट चटकाए हैं।

    अमित मिश्रा (Amit Mishra) आईपीएल में अब तक डेक्कन चार्जर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेल चुके हैं। उन्होंने भारत के लिए 22 टेस्ट, 36 वनडे और 10 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। टेस्ट मैच में मिश्रा के नाम 76 विकेट और वनडे में 64 विकेट दर्ज हैं। टी20 अंतरराष्ट्रीय में मिश्रा ने 16विकेट लिए हैं। अमित मिश्रा ने ओवरऑल कुल 236 टी20 मैचों में 262 विकेट लिए हैं।