ipl 2022 1000-sixes-in-a-season-for-the-first-time-in-the-history-of-ipl-only-one-indian-included-in-the-top-5-players-list
File Photo

    Loading

    मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के लिए लीग मैचों के साथ और तारीख का ऐलान हो गया है। 26 मार्च से आईपीएल के 15वें सीजन शुरू होगा। वहीं मुंबई और पुणे में सभी लीग मैच खेले जाएंगे। गुरुवार को मुंबई में हुई बीसीसीआई की गवर्निंग काउंसिल बैठक में यह निर्णय लिया गया। 

    वर्चुअल रूप से आयोजित एक व्यस्त बैठक में यह निर्णय लिया गया कि आईपीएल का आयोजन महाराष्ट्र में किया जाएगा। जिसके तहत मुंबई में 55 और पुणे में 15 मैच होंगे। लीग के लिए चार स्टेडियमों की पहचान की गई है, जिसमें वानखेड़े में 20, ब्रेबोर्न स्टेडियम में 15, डीवाई पाटिल स्टेडियम में 20 और अंत में गहुंजे में महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) मैदान में 15 खेलों जाएंगे।

    आईपीएल के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने क्रिकबज़्ज़ से बात करते हुए  इस खबर की पुष्टि की है और खुलासा किया है कि टूर्नामेंट आईपीएल 2021 के यूएई चरण को छोड़कर, पिछले कुछ संस्करणों की तरह खाली स्टैंडों के सामने नहीं खेला जाएगा। उन्होंने कहा, आईपीएल 26 मार्च से शुरू होगा, पूरा कार्यक्रम जल्द ही आएगा। हमारे पास भी भीड़ होगी लेकिन महाराष्ट्र सरकार की नीति के अनुसार। यह स्टेडियम की क्षमता का 25 या 50 प्रतिशत होगा या नहीं यह सरकार के निर्देश द्वारा तय किया जाएगा।

    चार स्थानों पर टीम करेंगे अभ्या

    सबीसीसीआई ने अभ्यास के लिए चार मैदानों की भी पहचान की है, जिसे लेकर आयोजक काफी समय से विचार कर रहे थे। टीमों को मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स के बीकेसी मैदान, दक्षिण मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम, नवी मुंबई के डीवाई पाटिल मैदान और कांदिवली या ठाणे में एमसीए ग्राउंड में अभ्यास के लिए समय आवंटित किया जाएगा।

    विदेश में नहीं खेला जाएगा 

    यह पहली बार है जब बीसीसीआई ने स्पष्ट रूप से कहा है कि लीग विदेश नहीं जाएगी। दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका जैसे विदेशी स्थानों का पता लगाने की योजना है, लेकिन देश में बेहतर कोविड की स्थिति ने बीसीसीआई को भारत में ही 10-टीम लीग आयोजित करने के लिए प्रोत्साहित किया है। दिनों की सही संख्या और पूरा कार्यक्रम, जैसा कि पटेल ने कहा, जल्द ही जारी किया जाएगा।