PIC: Twitter
PIC: Twitter

    Loading

    मुंबई: आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 40वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस (SRH vs GT) के बीच खेला गया। यह मैच बहुत ही रोमांचक रहा, यह कमाल का मैच आखिरी ओवर की आखिरी गेंद तक गया। गुजरात के राशिद खान (Rashid Khan) ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर हैदराबाद को 5 विकेट से हरा दिया। आखिरी ओवर में राशिद ने कुल 3 छक्के मारे थे। हालांकि, इस आईपीएल सीजन कुछ ऐसा हुआ, जो 2022 के लीग में ऐसा अभी तक नहीं हुआ था।

    दरअसल, राशिद खान की शानदार पारी की वजह से गुजरात को जीत नसीब हुई थी। ऐसे में उनके फैंस को उम्मीद थी कि राशिद को इस मैच में प्लेयर ऑफ द मैच (Player of the match) चुना जाएगा, लेकिन अंत कुछ ऐसा हुआ, जो हैरान कर देने वाला था। ये खिताब हारी हुई टीम सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी को दिया गया। ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) थे। 

    इस मैच में उमरान ने दमदार प्रदर्शन किया, जिसकी वजह से उन्होंने सबका दिल जीत लिया। हालांकि, उनके शानदार गेंदबाजी काम नहीं आई और इस रोमांचक मैच में हैदराबाद को गुजरात के हाथों हार का सामना करना पड़ा। लेकिन, उमरान (Umran Malik) को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए इस मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उमरान ने इस मैच में  4 ओवर में महज़ 25 रन देकर 5 बल्लेबाजों को वापस पवेलियन भेज दिया था। 

    मैच की बात करें तो, इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 195 रन बनाए थे। जिसके जवाब में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 199 रन बनाकर मैच जीत लिया। आखिरी ओवर की लास्ट गेंद पर राशिद खान ने छक्का मारकर गुजरात को जीत दिलाई।