IPL 2024 CSK Michael Hussey praises Ruturaj Gaikwad
माइकल हसी और रुतुराज गायकवाड़ (सौजन्यः एक्स)

चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी ने कप्तान रुतुराज गायकवाड़ की जमकर तारीफ की है। उन्होंने बताया कि गेंदबाजों से एक कदम आगे रहने की क्षमता के कारण ही रूतुराज गायकवाड़ को IPL 2024 में इतनी सफलता मिली।

Loading

चेन्नई: चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी (Michael Hussey) ने कहा कि गेंदबाजों से एक कदम आगे रहने की क्षमता के कारण ही रूतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को आईपीएल (IPL 2024) के मौजूदा सत्र में इतनी सफलता मिली। पिछले मैच में नाबाद 108 रन बनाने के बाद चेन्नई के कप्तान गायकवाड़ ने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ 98 रन बनाये।

हसी ने सनराइजर्स पर मिली जीत के बाद कहा, ‘‘गायकवाड़ इतना शानदार खिलाड़ी है। मैं उससे पूछता रहता हूं कि उसके शानदार प्लेसमेंट का राज क्या है क्योंकि उसे हमेशा फील्डर के बीच में जगह मिल जाती है।” उन्होंने कहा, ‘‘वह चतुर बल्लेबाज है। उसे पता है कि कब आक्रामक खेलना है और कब नहीं। वह स्पिन और सीम दोनों को बखूबी खेल लेता है और मैदान के चारों ओर रन बनाता है।”

उन्होंने कहा, ‘‘वह हमेशा गेंदबाजों से एक कदम आगे रहता है। उसकी बल्लेबाजी देखने में मजा आता है। हम खुशकिस्मत हैं कि वह हमारी टीम में है।” यह पूछने पर कि गायकवाड़ ने कप्तानी को किस तरह से संभाला है, हसी ने स्वीकार किया कि ‘सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ’ की जगह लेना चुनौतीपूर्ण होता है। उन्होंने कहा, ‘‘उसके लिये भी चुनौतीपूर्ण था। वह ऐसे कप्तान की जगह ले रहा था जो भारत का सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ कप्तान रहा है।”

(एजेंसी)