IPL 2024 jasprit Bumrah gave purple cap to little fan video viral mi vs lsg
जसप्रीत बुमराह ने अपनी पर्पल कैप छोटे बच्चे को गिफ्ट की (सौजन्यः एक्स)

मुंबई इंडियंस के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने लोगों का दिल जीता है। उन्होंने एक छोटे बच्चे को पहले अपनी पर्पल कैप गिफ्ट की, उसके बाद उसे ऑटोग्राफ भी दिया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है।

Loading

लखनऊ: लखनऊ सुपर जाइंट्स (Lucknow Super Giants) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच मंगलवार को मुकाबला खेला गया। जहां मुंबई को चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि इस मैच को हारने के बाद भी मुंबई इंडियंस के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने लोगों का दिल जीत लिया। उन्होंने पवेलियन जाते समय एक छोटे बच्चे को पहले अपनी पर्पल कैप (Purple Cap) गिफ्ट की, उसके बाद उसे ऑटोग्राफ भी दिया। जिसके बाद बच्चा बहुत खुश हो गया। बुमराह का यह वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर तेज़ी से वायरल (Viral Video) हो रहा है।

बुमराह ने बच्चे को दिया पर्पल कैप

दरअसल, जसप्रीत बुमराह ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 4 ओवर में 17 रन दिए। लेकिन वह एक भी विकेट अपने नाम नहीं कर पाए। आईपीएल 2024 में वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, इसी वजह से उनके पास पर्पल कैप है। वहीं मैच हारने के बाद बुमराह ने स्टेडियम में बैठे बच्चे को बुलाकर पुछा टोपी चाहिए और फिर अपनी पर्पल कैप उसे दे दी।

ख़ुशी से झूमने लगा बच्चा

वायरल वीडियो में आगे देखा जा सकता है कि कैप लेने के बाद बच्चा एक कागज पर बुमराह की साइन भी लेता है। जब कैप और ऑटोग्राफ उस बच्चे को मिल गया तो उसकी ख़ुशी का ठिकाना ही नहीं था। वह ख़ुशी से कूदने लगा और इधर-उधर भागने लगा। सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी पसंद किया जा रहा है।

मुंबई की सातवीं हार

गौरतलब है कि पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने सात विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाए थे। जिसके जवाब में लखनऊ ने यह लक्ष्य 19 ओवर की दो गेंद पर ही हासिल कर लिया और मुंबई को चार विकेट से शिकस्त दी। ऐसे में यह मुंबई की इस सीजन में सातवीं हार है। अब अगर टीम को प्लेऑफ की रेस में बने रहना है तो टीम को बड़े अंतर से हर मुकाबले में जीत दर्ज करनी पड़ेगी।