IPL 2024 KL Rahul may step down LSG Captaincy Sanjiv Goenka
केएल राहुल और संजीव गोयनका (सौजन्यः एक्स)

लखनऊ सुपरजाएंट्स के कप्तान केएल राहुल बचे हुए दो मुकाबलों में टीम की कप्तानी शायद नहीं कर पाएंगे। ऐसे में फैंस संजीव गोयनका के बर्ताव को इसका रीजन बता रहे हैं।

Loading

लखनऊ: लखनऊ सुपरजाएंट्स (Lucknow Super Gainst) के लिए आईपीएल प्लेऑफ (IPL 2024 Play Off) की राहें अब मुश्किल हो गई है। जिसके बाद अब ऐसा माना जा रहा है कि टीम के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) बचे हुए दो मुकाबलों में टीम की कप्तानी नहीं करेंगे। ऐसे में अब सबके मन में यह सवाल उठने लगा है कि क्या यह सब संजीव गोयनका (Sanjiv Goenka) की वजह से तो नहीं हो रहा है?

दरअसल, बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ के बीच मैच खेला गया। जहां LSG को 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद फ्रेंचाइजी के मालिक संजीव गोयनका ने उन्हें ऑनफील्ड जमकर फटकार लगाई थी। जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। ऐसे में अब कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि राहुल अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए इस सीजन में बचे हुए मैचों में कप्तानी नहीं करेंगे।

आईपीएल के सूत्र ने न्यूज एजेंसी पीटीआई के हवाले से कहा, लखनऊ का दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अगला मुकाबला है। फ़िलहाल मैच से पहले पांच दिन का फासला है, ऐसे में अगर राहुल अगले दो मैचों में अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान लगाना चाहते हैं तो इससे टीम मैनजमेंट को कोई दिक्कत नहीं होगी।

लखनऊ की टीम हैदराबाद के खिलाफ हार के बाद प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो गई है। हालांकि आईपीएल के गणित के हिसाब से वह अभी भी रेस में बरकरार है। ऐसे में अब लखनऊ का सामना अब 14 मई को दिल्ली से होना है। उसके बाद आखिरी लीग स्टेज का मैच 17 मई को वानखेड़े में मुंबई इंडियंस से होना है। अगर लखनऊ को अपनी उम्मीद बरकरार रखनी है तो टीम को शेष दोनों मैच में जीत दर्ज करना होगा। हालांकि, तब भी दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर लखनऊ का भाग्य टिका होगा।