IPL 2024 Punjab Kings' home ground is ready at Maharaja Yadvendra Singh Cricket Stadium, Mullanpur.
पंजाब किंग्स (PIC Credit: Social Media)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: आईपीएल 2024 (IPL 2024) के पहले 21 मुकाबलों का शेड्यूल का ऐलान हो गया है। इस सीजन का आगाज 22 मार्च से होने वाला है। इस सीजन का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (CSK vs RCB) के बीच खेला जाएगा। हालांकि, आईपीएल शुरू होने से पहले एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है। पंजाब किंग्स (Punjab Kings) का होम ग्राउंड (PBKS Home Ground) अब बदल गया है। 

दरअसल, पंजाब किंग्स ने अपने सोशल मीडिया के जरिए अपने नए होम ग्राउंड की घोषणा की है। पंजाब किंग्स के आईपीएल मैच महाराजा यादवेंद्र सिंह क्रिकेट स्टेडियम, मुल्लांपुर में होंगे। महाराजा यादवेंद्र सिंह क्रिकेट स्टेडियम मोहाली में बनकर तैयार हुआ है। पंजाब किंग्स ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से लिखा है, ”हमारे नए अड्डे को देखने के लिए तैयार हो जाइए।” 

बता दें कि महाराजा यादवेंद्र सिंह स्टेडियम ने पिछले दो सालों में घरेलू मैचों की मेजबानी की है। इस स्टेडियम की क्षमता 33,000 दर्शकों की है। ऐसे में अब पंजाब के मुकाबले इसी ग्राउंड पर देखने मिलेंगे। यह ग्राउंड दिखने में भी काफी खूबसूरत है। ऐसे में अब फैंस को आईपीएल के मुकाबले यहां देखने में काफी मज़ा आएगा। 

जानकारी के लिए बता दें कि आईपीएल 2024 सीजन में पंजाब किंग्स का पहला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स के साथ होना है। पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच 23 मार्च को महाराजा यादवेंद्र सिंह क्रिकेट स्टेडियम, मुल्लांपुर में ही यह मैच खेला जाएगा।  पहले फेज में महाराजा यादवेंद्र सिंह क्रिकेट स्टेडियम में महज 1 मुकाबला ही खेला जाएगा। बहरहाल, पिछला सीजन में पंजाब किंग्स ने बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया था। ऐसे में अब फैंस इस आईपीएल टीम को धमाल मचाते हुए देखना चाहेंगे।