IPL 2024 RR vs MI Sanju samson vs hardik pandya
संजू सैमसन और हार्दिक पंड्या

IPL 2024 में आज 38वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। यह मैच सवाई मानसिंह स्टेडियम में हो रहा है।

Loading

जयपुर: राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में सोमवार को यहां मुंबई इंडियन्स को नौ विकेट से हराया। राजस्थान के लिए यशस्वी जायसवाल ने 60 गेंद में नाबाद 104 रनों बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके और 7 छक्के लगाए। जबकि कप्तान संजू सैमसन ने नाबाद 38 रन बनाए। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 179 रन बनाए थे। वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान ने आठ गेंद शेष रहते यह लक्ष्य हासिल किया।

मुंबई ने नौ विकेट पर बनाए थे 179 रन

तिलक वर्मा (Tilak Varma) के अर्धशतक और निहाल वढेरा के साथ उनकी अर्धशतकीय साझेदारी से मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indians) ने खराब शुरुआत से उबरते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में सोमवार को यहां राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ नौ विकेट पर 179 रन बनाए। वर्मा ने 45 गेंद में तीन छक्कों और पांच चौकों की मदद से 65 रन की पारी खेलने के अलावा वढेरा (49) के साथ पांचवें विकेट के लिए 99 रन जोड़कर टीम को खराब शुरुआत से उबरा जो 52 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद संकट में थी। वढेरा ने 24 गेंद का सामना करते हुए चार छक्के और तीन चौके मारे। रॉयल्स की तरफ से संदीप शर्मा (18 रन पर पांच विकेट) ने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की। ट्रेंट बोल्ट 32 रन पर दो विकेट चटकाए। युजवेंद्र चहल और आवेश खान ने एक-एक विकेट हासिल किया

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला

इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस ने राजस्थान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस सीजन में दूसरी बार राजस्थान और मुंबई की भिड़ंत होने वाली है, पहले मुकाबले में राजस्थान ने जीत दर्ज की थी।

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

राजस्थान रॉयल्स (प्लेइंग इलेवन): यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिम्रोन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल।

मुंबई इंडियंस (प्लेइंग इलेवन): ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, नेहल वढेरा, मोहम्मद नबी, गेराल्ड कोएत्ज़ी, पीयूष चावला, जसप्रित बुमराह।