yusuf pathan slams hardik pandya over MI captaincy
युसूफ पठान और हार्दिक पंड्या (PIC Credit: Social Media)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: 27 मार्च को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया। यह मैच कई मायनों में ऐतिहासिक बन गया है। इस मुकाबले में SRH ने मुंबई (SRH vs MI) के गेंदबाजों की धुलाई करते हुए 277 रन बनाए। जिसके बाद मुंबई इंडियन को 31 रन से हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद टीम इंडिया (Team India) के पूर्व खिलाड़ी यूसुफ पठान (Yusuf Pathan) ने MI के कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी पर सवाल खड़े किए हैं।

यूसुफ पठान ने हार्दिक पर निकाली भड़ास

दरअसल, हैदराबाद के खिलाफ मुंबई के कप्तान हार्दिक पंड्या ने अपने मेन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का जिस तरह से इस्तेमाल किया उस पर अब सवाल खड़े होने लगे हैं। जिसके बाद अब यूसुफ पठान ने हार्दिक पंड्या पर अपनी भड़ास निकाली है। युसूफ पठान ने अपने सोशल मीडिया साइट एक्स (पूर्व में ट्विटर) पोस्ट में लिखा- ”सनराइजर्स हैदराबाद ने 11 ओवर में ही 160 रनों से ज्यादा का स्कोर बना लिया है। अब तक जसप्रीत बुमराह को सिर्फ 1 ओवर ही क्यों दिया गया? आपके बेस्ट बॉलर को गेंद करना चाहिए। मुझे लगता है कि यह खराब कप्तानी है। बहरहाल, सोशल मीडिया पर युसूफ पठान का पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है। इसके अलावा सोशल मीडिया यूजर्स लगातार कमेंट्स कर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।”

मुकाबले में 500 से ज़्यादा बने रन

गौरतलब है कि इस मुकाबले में SRH और MI के रन मिलकर कुल 523 रन बने है, जो अपने आप में एक ऐतिहासिक रिकॉर्ड है। इससे पहले तक कभी भी आईपीएल के एक मैच में 500 का स्कोर नहीं बना है। वहीं इस मैच में 38 छक्के और 31 चौके भी लगे। यह मैच काफी रोमांचक रहा।

मुंबई को 31 रन से मिली हार

जानकारी के लिए बता दें कि मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। जहां SRH के बल्लेबाजों ने मुंबई के गेंदबाजों को जमकर धोया। SRH ने मुंबई के खिलाफ 20 ओवर में 3 विकेट पर 277 रन बनाए। जो आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा टोटल है। इसके साथ ही हैदराबाद ने आरसीबी का 11 साल पहले का रिकार्ड भी तोड़ दिया है। आरसीबी ने 2013 में 263 रनों का टोटल बनाया था। इस मुकाबले में मुंबई को 31 रन से हार का सामना करना पड़ा।