ipl-media-rights-auction-lalit-modi-tweets-that-they-banned-my-name-after-fan-asked-to-bring-back

    Loading

    नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मीडिया राइट्स (Media Rights) को लेकर चर्चा चल रही है। साल 2023 से 2027 तक आईपीएल के टीवी और डिजिटल राइट्स बिक चुके हैं। वहीं, बीसीसीआई (BCCI) को इससे 48 हज़ार करोड़ की कमाई हुई है। इस बीच आईपीएल बनाने वाले ललित मोदी (Lalit Modi) एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं। हाल ही में उन्होंने आईपीएल के मीडिया राइट्स के ऑक्शन को लेकर अपनी राय व्यक्त की है। 

    सोशल मीडिया पर कई यूजर्स ने ललित मोदी (Lalit Modi) को आईपीएल की शुरुआत के लिए धन्यवाद दिया। बता दें कि, साल 2008 में ललित मोदी ने ही आईपीएल के पहले सीजन की शुरुआत की थी। वहीं, अब यूजर्स के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए ललित मोदी ने कहा कि, “यहां बहुत ज्यादा राजनीति है जो कि मेरे लिए नहीं है। मैंने इसे बनाया और आप सभी फैंस को और अपने देश को समर्पित कर दिया। लेकिन यह (IPL) हमेशा मेरे बेबी की तरह रहेगा।”

    उन्होंने एक अन्य यूजर के ट्वीट पर रिप्लाई देते हुए कहा, “उन्होंने मेरा नाम भी बैन कर दिया। मुझे कमेंट्री तक करने की इजाजत नहीं मिली। यह डर है उनके अंदर, क्योंकि उन्होंने आईपीएल को उठाने में बनाने में कुछ भी नहीं किया बल्कि सिर्फ इससे पैसा बनाया है। इससे मुझे फर्क नहीं पड़ता। छोटी सोच, गलत मानसिकता वाले लोग मुझसे यह उपलब्धि या तथ्य नहीं छीन सकते कि मैंने इसे बनाया। मेरे लिए इतना बहुत है।”

    गौरतलब है कि ललित मोदी ही पहले आईपीएल के चेयरमैन थे। लेकिन, बाद में ललित मोदी को प्रिवेंशन आफ मनी लांड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत आरोपी घोषित किया गया था। इस बिना पर उनके खिलाफ केस भी चला। ललित मोदी पर आईपीएल के प्रसारण अधिकार मॉरिशस की कंपनी वर्ल्ड स्पोर्ट्स को देने के बदले 125 करोड़ रुपए कमीशन लेने का आरोप भी लगाया गया।