LPL में ‘जाफना किंग्स’ ने रचा इतिहास, अपने ही कीर्तिमान को तोड़ा

    Loading

    -विनय कुमार

    जाफना किंग्स (Jaffna Kings) ने लंका प्रीमियर लीग (Lanka Premier League LPL) में इतिहास रच दिया। उसने इस ताज़ा सीजन की सबसे बड़ी जीत दर्ज़ की है।  

    दाम्बुला जॉयंट्स (Dambulla Giants) के खिलाफ जाफना किंग्स (Jaffna Kings) की इस बड़ी जीत में श्रीलंका के हरफनमौला खिलाड़ी चतुरंगा डिसिल्वा (Chaturanga D’ Silva) और स्पिनर महेश थेकशाना (Mahesh Theekshana) ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

    इस बेहद रोमांचक मुकाबले में चतुरंगा डिसिल्वा और महेश थेकशाना ने केवल 37 रन देकर 7 विकेट हासिल किए। भारत की दिग्गज टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा (Sania Mirza) के शौहर और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के धुरंधर बल्लेबाज शोएब मलिक (Shoaib Malik) भी जाफना किंग्स (Jaffna Kings) की टीम में शामिल हैं। 

    गौरतलब है कि उन्होंने LPL के इस ताज़ा सीजन में अब तक खेले 5 मुकाबलों में 100.00 के एवरेज से रन ठोके हैं। उन्होंने गेंदबाज़ी में भी हाथ आजमाया और उनके खाते में 2 विकेट भी  आए हैं। दाम्बुला जॉयंट्स (Dambulla Giants vs Jaffna Kings LPL, 2021) के खिलाफ मुकाबले में भी उन्होंने 2 ओवर में 14 रन देकर एक विकेट चटकाया।

    जाफना किंग्स (Jaffna Kings LPL, 2021) की ‘लंका प्रीमियर लीग 2021’ के इस ताज़ा सीजन में यह लगातार 5वीं जीत है। LPL के प्वाइंट्स टेबल में फिलहाल वह टॉप पर है। जाफना किंग्स ने अब तक 6 मैच खेले हैं और उसके खाते में 10 प्वाइंट्स हैं। 

    दूसरी तरफ ‘दाम्बुला जॉयंट्स’ (Dambulla Giants) के 6 मैच खेलकर 7 प्वाइंट्स के साथ प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है। जाफना किंग्स से मिली यह हार इस ताज़ा सीजन में उसकी दूसरी हार है।

    श्रीलंका की राजधानी कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम(R. Premadasa Stadium Colombo) में खेले गए इस मुकाबले में  जाफना किंग्स (Jaffna Kings) ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दाम्बुला जॉयंट्स (Dambulla Giants) की टीम 14.1 ओवर में सिर्फ 69 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। जाफना किंग्स (Jaffna Kings) की तरफ से श्रीलंका के हरफनमौला धाकड़ बल्लेबाज चतुरंगा डिसिल्वा ने 4 ओवर में 16 रन देकर 4 विकेट हासिल किए।

    टीम के स्पिन गेंदबाज महेश थेकशाना ने 4 ओवर की गेंदबाज़ी में 21 रन देकर 3 विकेट गिराए। दाम्बुला जॉयंट्स (Dambulla Giants) की taraf से फिलिप साल्ट ने 22 गेंदों का सामना करते हुए 23 रन बनाए। थारिंडु रत्नायके के बल्ले से 14 गेंदों 14 रन निकले। इन दोनों खिलाड़ियों को छोड़ टीम का कोई भी खिलाड़ी डबल डिजिट का आंकड़ा नहीं छू सका।

    टारगेट को चेज़ करने मैदान में उतरी जाफना किंग्स (Jaffna Kings) ने अविष्का फर्नांडो और वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) की मदद से 9.2 ओवर में 3 विकेट पर 71 रन बना कर इस मुकाबले में अपनी टीम की जीत का झंडा फहरा दिया। फर्नांडो ने 2 शानदार चौके और 1 जानदार छक्के की मदद से 17 गेंदों में 22 रन बनाए और नॉट आउट रहे। हसरंगा ने 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 18 गेंदों में 37 रनों की बढ़िया पारी खेली

    दाम्बुला जॉयंट्स (Dambulla Giants) की तरफ़ से इमरान ताहिर (Imran Tahir) ने 4 ओवर की गेंदबाज़ी में 21 रन देकर 2 विकेट चटकाए। जाफना किंग्स (Jaffna Kings) ने 6 ओवर और 4 गेंदें शेष रहते मैच को आसानी से जीत लिया। 

    गौरतलब है कि सबसे ज्यादा गेंदें शेष रहते हुए जीत दर्ज़ करने के मामले में उसने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया। इस मुकाम से पहले जाफना किंग्स (Jaffna Kings) ने बीते 7 दिसंबर को खेले गए मैच में दाम्बुला जॉयंट्स (Dambulla Giants) के खिलाफ ही 45 गेंद बाकी रहते मुकाबले को जीता था।