Know the ground in which KKR vs PBKS battle today, how is the mood of the pitch there, and who won how many matches in IPL

Loading

आज IPL 2023 में KKR vs PBKS में दूसरी बार घमासान होगा। KKR अपने होम ग्राउंड पर होगी। आइए जानें इस मैदान की पिच का मिजाज़ और इस मैदान पर अब तक खेले गए मैचों में ज्यादा मैच किसने जीते, पहले बल्लेबाज़ी करने वाली टीम या टारगेट चेज़ करने वाली टीम। 

गौरतलब है कि IPL 2023 के ताज़ा सीजन में पंजाब किंग्स ने अब तक खेले गए कुल 10 मैचों 5 जीत और 5 हार के साथ 10 प्वाइंट्स लेकर 7वें पायदान पर है। जबकि, PBKS अब तक खेले कुल 10 मैचों में 4 जीत और 6 में हार के बाद 8 प्वाइंट्स के साथ 8वें पायदान पर है। अब जिस दौर में आईपीएल 2023 है, इस समय दोनों टीमों को प्लेऑफ में जाने के लिए हर मैच में जीत हासिल करनी होगी।

आपको याद दिला दें कि IPL 2023 के इस ताज़ा सीजन में इस मैदान पर तीसरा मैच खेला जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बार मौसम के मद्देनजर पिच को ज्यादा पानी नहीं पिलाया गया। पिच के क्यूरेटर का मानना है कि कोलकाता में ओस का ज्यादा असर नहीं पड़ेगा।

मौसम की बात की जाए, तो कोलकाता में आज बारिश की आशंका नहीं के बराबर है। दिन का अधिकतम तापमान 38 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा।  

IPL का इतिहास बताता है कि कोलकाता के ईडन गार्डेंस स्टेडियम में अब तक कुल 82 मैच खेले गए हैं, जिसमें 34 मैचों में पहले बल्लेबाज़ी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है। और, 48 मैचों में टारगेट चेज़ करने वाली टीम ने बाज़ी मारी है। यानी इस पिच पर आज जो भी टीम टॉस जीतेगी, वह पहले गेंदबाज़ी करना पसंद कर सकती है। 

रिकॉर्ड्स बताते हैं कि KKR vs PBKS में अब तक कुल 31 मैच खेले गए हैं, जिसमें KKR ने 20 और PBKS ने 11 मैच जीते हैं। गौरतलब है कि IPL 2023 के ताज़ा सीजन में ईडन गार्डेंस स्टेडियम के मैदान में औसत स्कोर 222 रन का रहा है। 

-विनय कुमार