yuzvendra-chahal

Loading

Aditi Upasani

 

नई दिल्ली. भारतीय टीम ने एशिया कप के लिए खिलाड़ियों का चयन कर लिया है। कप्तान रोहित शर्मा की उपस्तिथि में चयनकर्ता अजीत अगरकर ने इस टीम की २१ अगस्त को घोषणा की। सुर्खियों के मुताबिक चुनी गई यह टीम अब आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में नज़र आने की संभावना बनी हुई है। इस ही बिछ चयनकर्ताओं ने लगातार दूसरी बार युजवेंद्र चहल को लगभग बाहर का रास्ता दिखाया है। 

माना जा रहा है आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के लिए भी यही चुनी गई टीम आगे बरक़रार रहेगी और इस बात को दिग्गजों ने भी हरी झंडी दिखाई है।  अब सवाल ये है की क्या आने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में भी भारतीय खिलाडी युजवेंद्र चहल क्या मुकाबले से वांछित होंगे ? पूर्व खिलाडी चहल का नाम टीम में ना होने से खफा है, वही सभी ने युजवेंद्र चहल का चयन ना किए जाने पर अफसोस जाता है। 

डेढ महीने में चहल दूसरी बार बाहर

एशियाई गेम्स के लिए जुलाई में की टीम का चयन हो गया था और जिन खिलाड़ियों का नाम इस मुकाबले से बाहर किया गया उन खिलाड़ियों का सभी उम्मीदों पर पानी फिर गया है। दरहसल एशियाईगेम्स   और  विश्व कप का आयोजन आस पास होने वाला है।  अब अगर एशियाई गेम्स से युजवेंद्र चहल का पत्ता जब कट चूका है, तो  उनके एशिया कप की टीम में होने के भी कोई आसार नज़र नहीं आ रहे है। चहल के लिए अब ये चिंता का विषय बन चुका है। 

जानें चहल का ट्रैक रिकॉर्ड 

युजवेंद्र चहल ने अब तक कुल  72 वनडे मुकाबले, 121 विकेट लिए है। चहल का अबतक का सबसे बेहतरीन  प्रदर्शन 42 रन देकर 6 विकेट का रहा है। एक पारी में 5 विकेट चटकाने का कमाल चहल ने वनडे में दो बार दिखाया है। चहल ने  टी20 मुकाबलों में कुल  96 विकेट 80 मुकाबले में चटकाए है और उन्होंने 5.26 की इकोनॉमी से वनडे में गेंदबाजी की है।