Mohammad Kaif was happy to see Sanju Samson's innings, praising him and said- 'He should be in the ODI World Cup team'

Loading

नयी दिल्ली: पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) का मानना है कि संजू सैमसन (Sanju Samson) मध्यक्रम में बल्लेबाजी के लिए पूरी तरह उपयुक्त हैं और उसे अक्टूबर-नवंबर में घरेलू सरजमीं में होने वाले वनडे विश्व कप (ODI World Cup 2023) के लिए अंतिम 15 में शामिल होना चाहिए। सैमसन ने तारोबा में वेस्टइंडीज के खिलाफ निर्णायक तीसरे वनडे में दबाव भरे हालात में अर्धशतक जड़ा।

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के साथ मध्यक्रम स्थान के लिए कोशिश में जुटे सैमसन ने मुश्किल परिस्थितियों में मजबूत दावा पेश किया। श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की चोटों के कारण अनुपस्थिति से सैमसन और सूर्यकुमार जैसे खिलाड़ियों को मौके मिले। सूर्यकुमार वेस्टइंडीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। मध्यक्रम में भारतीय बल्लेबाजी धीमी हो गयी और कैफ को लगता है कि सैमसन इस परेशानी का हल निकाल सकते हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं सैमसन से काफी प्रभावित हूं। उसने प्रभावशाली पारी खेली, चौथे या पांचवें स्थान पर। उसने बीते समय में ऐसा किया है। ” कैफ मध्यक्रम में ईशान किशन और अक्षर पटेल को खिलाने के पक्ष में नहीं हैं, उन्होंने कहा, ‘‘यह अच्छा विचार नहीं है। आपको ऐसा खिलाड़ी चाहिए जो बायें हाथ की स्पिन, लेग स्पिन खेल सके और सैमसन ऐसा कर सकता है। उसने तीसरे वनडे में दबाव में पारी खेली और वह विश्व कप के लिए तैयार है।”

सभी की निगाहें आयरलैंड में टी20 श्रृंखला में जसप्रीत बुमराह पर लगी होंगी जो टीम की अगुआई करेंगे। पीठ की चोट के कारण करीब एक साल तक क्रिकेट से बाहर रहने के बाद यह उनकी वापसी की श्रृंखला होगी। कैफ का मानना है कि नॉकआउट मैचों में बुमराह के बिना भारत जूझता नजर आयेगा जैसा कि पिछले साल आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में हुआ था।

उन्होंने कहा, ‘‘भारत का विश्व कप में मौका चोटिल खिलाड़ियों की वापसी पर निर्भर होगा। बुमराह लंबी चोट के बाद वापसी कर रहे हैं और हमें पता चलेगा कि वह कितना फिट है। भारत को विश्व कप के लिए पूरी तरह से फिट बुमराह चाहिए। ”