Mohammed Siraj form RCB IPL 2024 Team India T20 World Cup 2024
मोहम्मद सिराज (सौजन्यः एक्स)

मोहम्मद सिराज की फॉर्म में वापसी से RCB के साथ-साथ टीम इंडिया भी काफी खुश है। उनके अच्छे प्रदर्शन से भारत को अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप में काफी मदद मिल सकती है।

Loading

बेंगलुरू: मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) की फॉर्म में वापसी ने इस आईपीएल (IPL 2024) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bengaluru) की वापसी में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और इस तेज गेंदबाज के अच्छे प्रदर्शन ने अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) से पहले भारतीय टीम (Team India) प्रबंधन को भी राहत दी होगी।

सिराज ने आईपीएल में गुजरात टाइटंस के खिलाफ पावर प्ले में शानदार प्रदर्शन करते हुए शुभमन गिल और रिद्धिमान साहा के विकेट लिए। उन्होंने अपने शुरुआती दो ओवर में नौ रन देकर दो विकेट चटकाए जिससे निश्चित तौर पर राष्ट्रीय टीम को मजबूती मिलेगी क्योंकि आईसीसी की प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में उनके जसप्रीत बुमराह के साथ नई गेंद साझा करने की उम्मीद है। पिछले पांच वर्षों से सिराज के साथ काम कर रहे आरसीबी के सहायक कोच एडम ग्रिफिथ ने इस बदलाव का कारण ‘गेंद को फिर से स्विंग कराने’ को बताया।

ग्रिफिथ ने टाइटंस के खिलाफ आरसीबी की चार विकेट की जीत के बाद कहा, ‘‘वह हमारे समूह का अगुआ है। वह पिछले कुछ वर्षों में भारत के लिए काफी मैच खेला है और काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। यह सिर्फ उसकी अच्छी गेंदबाजी नहीं है, यह उसकी आक्रामकता है, उसकी बॉडी लैंग्वेज है, बल्लेबाजों का विकेट लेने की कोशिश करना है। हम जो करने का प्रयास कर रहे हैं, उसका यह एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।” उन्होंने कहा, ‘‘उसका गेंद को फिर से स्विंग कराना, अच्छी गति से गेंदबाजी करना और आक्रामक होना हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है।”

(एजेंसी)