WPL 2024: RCB-W vs MI-W

Loading

बेंगलुरु: मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी में खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन की बदौलत शनिवार को यहां महिला प्रीमियर लीग (WPL 2024) के एकतरफा टी20 मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) पर 29 गेंद रहते सात विकेट से जीत हासिल की। बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद आरसीबी की बल्लेबाज मुंबई इंडियंस की गेंदबाजों के खिलाफ संघर्ष करती दिखीं जिससे टीम छह विकेट पर 131 रन ही बना सकी। मुंबई इंडियंस ने फिर बल्लेबाजी में भी दबदबा बनाते हुए यह लक्ष्य 15.1 ओवर में तीन विकेट पर 133 रन बनाकर हासिल कर लिया।

मुंबई की टीम चार मैच में तीसरी जीत से छह अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर पहुंच गयी जबकि आरसीबी को लगातार दूसरी शिकस्त झेलनी पड़ी। मुंबई के लिए अमेलिया केर नाबाद 40 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहीं। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज यास्तिका भाटिया ने 31 रन, हेली मैथ्यूज ने 26 रन और निमतित कप्तान हरमनप्रीत कौर की अनुपस्थिति में टीम की अगुआई कर रही नैट साइवर ब्रंट ने 27 रन का योगदान दिया। यास्तिका ने 16 गेंद में चार चौके और दो छक्के से 31 रन बनाकर टीम को तेज शुरूआत करायी। फिर मैथ्यूज और नैट साइवर ब्रंट ने उपयोगी योगदान दिया।

अमेलिया की 24 गेंद में सात चौके जड़ित नाबाद पारी से मुंबई ने आसान जीत दर्ज की। इससे पहले आरसीबी के लिए अगर एलिसे पैरी ने नाबाद 44 रन और जॉर्जिया वारेहैम ने 27 रन नहीं बनाये होते तथा दोनों ने छठे विकेट के लिए 52 रन की भागीदारी नहीं की होती तो आरसीबी इस स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाती। मुंबई की टीम अपनी नियमित कप्तान हरमनप्रीत और मुख्य तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल के बिना उतरी जो चोटों से उबर रही हैं। लेकिन मैदान में उनकी कमी नहीं खली। आरसीबी की शीर्ष क्रम की बल्लेबाज संयम से नहीं खेल सकीं और मुंबई इंडियंस की गेंदबाजों की सही लाइन एवं लेंथ के आगे टिक नहीं सकीं।

कप्तान स्मृति मंधाना (11 गेंद में नौ रन) धैर्य खोने के कारण तेज गेंदबाज इसी वोंग की गेंद को मैदान के बाहर पहुंचाने की कोशिश में नैट साइवर ब्रंट को आसान कैच देकर आउट हुईं। टीम की शीर्ष क्रम की अन्य बल्लेबाज ऋचा घोष और एस मेघना के साथ भी ऐसा हुआ। ऋचा को पूजा वस्त्राकर ने अपना शिकार बनाया और मिड ऑफ में संजना संजीवन को कैच देकर आउट हुईं। मेघना को नैट साइवर ब्रंट ने आउट किया।

पैरी ने हालांकि दिखाया कि ऐसी पिच पर रन कैसे जुटाये जाते हैं, उन्होंने गेंदबाजों के खिलाफ रन जुटाने के लिये सही गेंद चुनीं। उन्होंने लेग स्पिनर अमेलिया केर पर लगातार गेंदों पर पुल और कट शॉट से बाउंड्री लगायी। वारेहैम ने भी पैरी का अच्छा साथ निभाते हुए स्ट्राइक रोटेट की और कभी कभी गेंद सीमारेखा के पार भी करायी। मुंबई इंडियंस के लिए नैट साइवर ब्रंट और पूजा वस्त्राकर ने दो दो विकेट हासिल किये। इसी वोंग और साइका इशाक को एक एक विकेट मिला।

(एजेंसी)