New Zealand beat England in the third match of T20I series, Finn Allen became Player of the Match

Loading

-विनय कुमार

इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच खेली जा रही 4 मैचों की T20 सीरीज ENG vs NZ T20I Series, 2023 के तीसरे मैच में  न्यूज़ीलैंड ने इंग्लैंड को हराकर सीरीज में वापसी की। यह मैच Edgbaston, Birmingham में बीते रविवार, 3 सितंबर को खेला गया। टॉस न्यूज़ीलैंड ने जीता और पहले बल्लेबाज़ी ली।

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए न्यूजीलैंड ने 5 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में 202 रन बनाए और इंग्लैंड को जीत के लिए 203 रनों का टारगेट दिया। न्यूज़ीलैंड की तरफ से फिन एलेन (Finn Allen) ने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 53 गेंदों में 4 चौके और 6 छक्कों की मदद से 83 रन बनाए। 

इंग्लैंड की टीम जीत के लिए 203 रनों ने इस टारगेट को चेज करने मैदान में उतरी। लेकिन, न्यूजीलैंड  की घातक गेंदबाज़ी और कसी हुई फील्डिंग के सामने ज्यादा देर टिक नहीं पाई और 18.3 ओवर में 128 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। इंग्लैंड की तरफ से कप्तान जॉस बटलर (Jos Butler Captain England) ने 21 गेंदों में 3 चौके और 3 छक्कों की मदद से सबसे ज्यादा 40 रन बनाए।

इस मैच में इंग्लैंड को हार झेलनी पड़ी। इस मैच में इंग्लैंड को हराकर न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के विजय रथ को रोक दिया। न्यूजीलैंड ने 74 रनों से जीत दर्ज़  की। फिलहाल, 4 मैचों की इस सीरीज में इंग्लैंड 2-1 से आगे है। सीरीज में 1 मैच बाकी है, जो 6 सितंबर को खेला जाएगा। 

इस प्लेइंग इलेवन को लेकर तीसरे मैच के मैदान में उतरी दोनों देशों की टीमें-

England की प्लेइंग इलेवन

Jonny Bairstow, Will Jacks, Dawid Malan, Harry Brook, Jos Buttler (c & wk), Moeen Ali, Liam Livingstone, Chris Jordan, Adil Rashid, Luke Wood, Gus Atkinson.

New Zealand की प्लेइंग इलेवन

Finn Allen, Devon Conway, Tim Seifert (wk), Glenn Phillips, Mark Chapman, Daryl Mitchell, Mitchell Santner, Kyle Jamieson, Tim Southee (c), Matt Henry, Ish Sodhi.