New Zealand Cricket team Announced for T20 World Cup 2024
टी20 वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

जून में शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड टीम की घोषणा हो गई है। टीम की कमान केन विलियमसन को सौंपी गई है। वह चौथी बार टी20 विश्व कप में टीम के कप्तान बने हैं।

Loading

आकलैंड: जून में शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) के लिए दुनियाभर के देश टीमों का ऐलान करना शुरू कर चुके हैं। इसी बीच न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) ने भी वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है। एक बार फिर टीम की कमान केन विलियमसन (Kane Williamson) को सौंपी गई है। वह चौथी बार टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड की कमान संभालने वाले हैं।

अनोखे तरीके से टीम का ऐलान

न्यूजीलैंड ने बेहद अनोखे तरीके से अपनी टीम का ऐलान किया है। दरअसल, न्यूजीलैंड टीम का ऐलान करने दो बच्चों को भेजा गया। जिन्हें बेहद शालीनता से वर्ल्ड कप में खेलने वाले टीम के हर एक खिलाड़ी का नाम उजागर किया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है।

डेवोन कोंवे भी टीम में शामिल

न्यूजीलैंड के टी20 वर्ल्ड कप टीम में अंगूठे की चोट से उबर रहे सलामी बल्लेबाज डेवोन कोंवे को भी शामिल किया गया है। हालांकि, उनका नाम आईपीएल में भी था। लेकिन पूरी तरफ ठीक न होने की वजह से वह आईपीएल के पुरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए। वह आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे।

ये दो खिलाड़ी खेलेंगे पहला टी20 वर्ल्ड कप

वहीं टीम में गेंदबाज मैट हेनरी और बल्लेबाजी रचिन रविंद्र ऐसे दो खिलाड़ी हैं, जो इससे पहले आज तक एक भी टी20 वर्ल्ड कप नहीं खेले हैं। ऐसे में उनके लिए बड़ा मौका होने वाला है। इसके अलावा कप्तान विलियमसन छठी बार टी20 विश्व कप खेलने वाले हैं और अनुभवी गेंदबाज टिम साउदी का यह सातवां टी20 वर्ल्ड कप होगा। जबकि टखने की चोट की वजह से एडम मिल्ने और कमर की चोट की वजह से काइल जैमीसन इस बार टी20 वर्ल्ड कप नहीं खेल पाएंगे।

7 जून को न्यूजीलैंड का पहला मैच

जानकारी के लिए बता दें कि न्यूजीलैंड को टी20 वर्ल्ड कप में ग्रुप सी में रखा गया है। टीम का पहला मैच 7 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ अपना खेला जाना है। इसके बाद 12 जून को टीम का दूसरा मैच वेस्टइंडीज से होना है। फिर यूगांडा से 14 और पीएनजी से 17 जून को होना है।

न्यूजीलैंड टीम

केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलेन, ट्रेंट बोल्ट, मिशेल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कोंवे, लॉकी फर्ग्युसन , मैट हेनरी, डेरिल मिचेल, जिम्मी नीशाम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रविंद्र, मिचेल सेंटनेर, ईश सोढी, टिम साउदी। बेन सीयर्स (रिजर्व)