New Zealand team will tour Bangladesh before the World Cup, three ODI series will be played

Loading

ढाका: न्यूजीलैंड (New Zealand) टीम दस साल में पहली बार बांग्लादेश (Bangladesh) का दौरा करके सितंबर और नवंबर में वनडे और टेस्ट श्रृंखला खेलेगी। तीन मैचों की वनडे श्रृंखला भारत में होने वाले विश्व कप (ICC ODI World Cup 2023) की तैयारी के लिये अहम होगी। विश्व कप की शुरूआत पिछली उपविजेता न्यूजीलैंड और चैम्पियन इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में होने वाले मैच के जरिये होगी।

बांग्लादेश को विश्व कप के अपने पहले मैच में सात अक्टूबर को धर्मशाला में अफगानिस्तान से खेलना है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (Bangladesh Cricket Board) द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार दौरे का आगाज 21 सितंबर को होगा। तीनों मैच 21, 23 और 26 सितंबर को मीरपुर के शेर ए बांग्ला राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जायेंगे। टेस्ट श्रृंखला नवंबर के आखिर में विश्व कप के बाद शुरू होगी।

पहला मैच 28 नवंबर से दो दिसंबर तक और दूसरा छह से 10 दिसंबर तक खेला जायेगा जिनके मेजबान शहर का ऐलान बाद में किया जायेगा।  न्यूजीलैंड ने पिछली बार पूर्ण श्रृंखला के लिये 2013 में बांग्लादेश का दौरा किया था। दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला ड्रॉ रही थी जबकि तीन मैचों की वनडे श्रृंखला बांग्लादेश ने 3 . 0 से जीती थी। न्यूजीलैंड टीम ने एक टी20 मैच जीता था।  (एजेंसी)