Babar Azam NZ vs PAk 2nd T20
बाबर आज़म (Pic Credit: X)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज (NZ vs PAK T20 Series)  खेली जा रही है। इस सीरीज का आज दूसरा (NZ vs PAK 2nd T20) मैच हुआ, जिसमें पाकिस्तान को न्यूज़ीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड ने 21 रन से जीतकर लगातार दूसरा मैच अपने कब्जे में लिया है। इस मैच को जीतकर कीवी टीम इस सीरीज में 2-0 से आगे है।

दूसरे टी20 मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। जहां पहले बैटिंग करने उतरी मेज़बान न्यूज़ीलैंड टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 194 रन बना पाई थी। टीम के लिए फिन एलन ने 41 गेंदों में 74 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली, जिसमें उन्होंने 7 चौके और 5 छक्के लगाए। 

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान 19.3 ओवर में 173 रनों पर सिमट गई। टीम के लिए पूर्व कप्तान बाबर आज़म ने 66 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली, लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। उनके अलावा फखर ज़मान ने 25 गेंदों में 3 चौके और 5 छक्के लगाकर 50 रनों की पारी खेली। 

जानकारी के लिए बता दें कि पिछले 12 मुकाबले में पाकिस्तान को बहुत से हार का सामना करना पड़ा है। पीछे 12 इंटरनेशनल मैच में पाकिस्तान टीम केवल 2  मुकाबलों में ही जीत दर्ज करने में कामयाब हो पाई है। जबकि 10 में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। 

बता दें कि न्यूज़ीलैंड ने पाकिस्तान को पहले टी20 में भी शिकस्त दी थी। मेज़बान न्यूज़ीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ पहला टी20 मुकाबला 46 रनों से जीता था। कीवी टीम लगातार 2 टी20 जीतकर 5 मैचों की सीरीज़ में 2-0 की बढ़त हासिल कर चुकी है। ऐसे में अगर अब तीसरा मुकाबले भी न्यूज़ीलैंड ने जीता तो सीरीज़ उनके नाम हो जाएगी और पाकिस्तान को एक बार फिर खाली हाथ अपने देश लौटना पड़ेगा।