File Photo
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: इन दिनों क्रिकेट जगह में वनडे फॉर्मेट (ODI Cricket Format) के भविष्य को लेकर कई तरह की चर्चा हो रही है। कुछ दिग्गजों का मानना है कि, ODI फॉर्मेट का अब क्रिकेट में कोई भविष्य नहीं है, यह जल्द ही खत्म हो सकता है। जबकि कुछ का कहना है कि, ऐसा कभी नहीं होगा कि वनडे क्रिकेट खत्म हो जाएगा। अब इसी बहस में भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भी अपनी राय रखी है। उनका मानना है कि, वनडे का भविष्य अभी बहुत है और इस तरह के कयासों को वह बेकार बताते हैं। 

    रोहित शर्मा का मानना है कि वनडे क्रिकेट का भविष्य पूरी तरह से सुरक्षित है। वह अपनी सफलता का श्रेय भी वनडे क्रिकेट को ही देते हैं। टीम इंडिया के कप्तान ने कहा, ”मैं यह बात कभी नहीं कह सकता कि वनडे क्रिकेट खत्म होने जा रहा है। मैं यह भी नहीं कह सकता कि टी20 या फिर टेस्ट क्रिकेट खत्म होने के करीब है।”

    वह आगे कहते हैं कि, ”मेरे लिए तो क्रिकेट का होना महत्वपूर्ण है। फिर चाहे फॉर्मेट कोई भी हो। मैंने अपना नाम वनडे क्रिकेट के जरिए ही बनाया है। वनडे क्रिकेट के खत्म होने के बारे में कुछ भी कहना बेकार की बात है।” बता दें कि, इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के वनडे क्रिकेट से संन्यास के बाद से ही यह बहस छिड़ी हुई है। 

    गौरतलब हो कि, हाल ही में इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर मोईन अली ने वनडे क्रिकेट को बोरिंग बताया था। मोईन अली ने कहा था कि, अगले दो या तीन साल में क्रिकेटर्स वनडे क्रिकेट की बजाए टी20 लीग में खेलने को ही प्राथमिकता देंगे। हालांकि कपिल देव जैसे दिग्गज क्रिकेटर ने भी वनडे क्रिकेट के भविष्य को लेकर चिंता जाहिर की है।