Oman's second consecutive victory in ODI World Cup's Qualifire Round Tournament, UAE given big defeat

Loading

जिंबाब्वे में खेले जा रहे ICC ODI World Cup Qualifier Round Tournament के आठवें मैच Oman vs UAE में ओमान ने यूएई को 5 विकेट से हरा दिया। यह इस टूर्नामेंट में ओमान की लगातार दूसरी जीत है।

बुधवार, 21 जून को Bulawayo Athletic Club, Bulawayo, Zimbabwe के मैदान में खेले गए मैच में ओमान ने टॉस जीता और यूएई को पहले बल्लेबाज़ी का न्योता दिया।

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए UAE ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 227 रन बनाए और ओमान को जीत के लिए 228 रनों का टारगेट दिया। UAE की तरफ़ से अयान ख़ान ने 52 गेंदों में 10 चौकों की मदद से अपनी टीम की तरफ से सबसे बड़ी 58 रनों की नाबाद पारी खेली। 

जीत के लिए 50 ओवर में 228 रन के मिले टारगेट को चेज़ करने मैदान में उतरी ओमान की टीम ने 24 गेंद और 5 विकेट शेष रहते लक्ष्य पर फतह कर ली। 

गौरतलब है कि यह दोनों देश का इस टूर्नामेंट में अपना-अपना दूसरा मैच था। बीते 19 जून को ओमान ने आयरलैंड को 5 विकेट से हराया था। और, UAE की लगातार यह दूसरी हार रही, पहले मैच में श्रीलंका ने 175 रनों के  भारी अंतर से हराया था। 

UAE vs Oman मैच में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए अर्धशतकीय पारी खेल नाबाद रहे ओमान के बल्लेबाज़ शोएब ख़ान (Shoaib Khan) को प्लेयर ऑफ द मैच (Player of The Match) से सम्मानित किया गया।

Oman vs United Arab Emirates Qualifire Round ODI World Cup, 2023

ओमान की प्लेइंग इलेवन (Oman Playing-XI vs UAE)

Kashyap Prajapati, Jatinder Singh, Aqib Ilyas, Zeeshan Maqsood (c), Mohammad Nadeem, Ayaan Khan, Shoaib Khan, Naseem Khushi (wk), Jay Odedra, Fayyaz Butt, Bilal Khan.

UAE की प्लेइंग इलेवन (United Arab Emirates Playing-XI vs Oman)

Muhammad Waseem (c), Rohan Mustafa, Vriitya Aravind (wk), Basil Hameed, Asif Khan, Rameez Shahzad, Ali Naseer, Aayan Khan, Karthik Meiyappan, Junaid Siddique, Zahoor Khan.

-विनय कुमार