Online Betting
Pic: Social Media

Loading

इंदौर (मध्यप्रदेश): क्रिकेट विश्प कप स्पर्धा (World Cup 2023) के जारी मैचों पर ऑनलाइन सट्टेबाजी (Online Betting) का खुलासा करते हुए इंदौर में पुलिस (Indore Police) ने 40 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार करके उसके पास से करीब 23 लाख रुपये की नकदी और 1.25 किलोग्राम वजनी सोने की सिल्ली जब्त की है। पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त अभिनय विश्वकर्मा ने बताया कि पुलिस की अपराध निरोधक शाखा की मदद से चलाई गई संयुक्त छापामार मुहिम के दौरान द्वारकापुरी क्षेत्र से सोमवार रात गिरफ्तार आरोपी की पहचान विशाल मेहता (40) के रूप में हुई है। विश्वकर्मा ने बताया,‘‘मेहता विश्व कप मैचों पर ऑनलाइन सट्टेबाजी अपने घर से कर रहा था। इसके लिए वह एक व्यक्ति से आईडी और पासवर्ड लेता था। यह व्यक्ति संयुक्त अरब अमीरात के एक मोबाइल नम्बर से वॉट्सऐप के ‘वॉइस कॉल’ के जरिये मेहता से बात करता था। हम इस व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं।”

उन्होंने बताया कि पुलिस को शुरुआती जांच में पता चला है कि विश्व कप मैचों पर ऑनलाइन सट्टेबाजी गिरोह बड़े संगठित तरीके से चलाया जा रहा है जिसके तार विदेशों से जुड़े हो सकते हैं। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त ने संदेह जताया कि मेहता के कब्जे से बरामद 1.25 किलोग्राम सोना विदेश से तस्करी के जरिये भारत लाया गया है। उन्होंने बताया कि इस बारे में राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआई) और आयकर विभाग को जानकारी दी जा रही है। पुलिस के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि मेहता के कब्जे से एक लैपटॉप और सात मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं।