File Photo
File Photo

    नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) में बवाल थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने सुरक्षा का हवाला देते हुए पाकिस्तान का दौरा कैंसिल कर दिया। जिसके बाद PCB की काफी मुश्किलें बढ़ गई है। अब वहीं इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड भी पाकिस्तान का दौरा कैंसिल करने के फ़िराक में है। ECB ने भी सुरक्षा का जायजा लेने के लिए बोर्ड से 48 घंटे का समय मांगा है। हालांकि PCB ने कहा कि न्यूजीलैंड की टीम की सुरक्षा को किसी तरह का खतरा नहीं था। 

    न्यूजीलैंड का पाकिस्तान दौरा रद्द होने के बाद अगले महीने इंग्लैंड का पाकिस्तान दौरा भी खतरे में आ गया है। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप से पहले रावलपिंडी में दो टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है। रावलपिंडी के मैदान पर ही पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच लिमिटिड ओवर सीरीज का भी आयोजन होना था। ऐसे में अब इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने पूरी स्थिति पर नज़र बना रखी है। 

    अब इस मुद्दे पर ईसीबी ने बयान जारी कर कहा, ”हमें इस बात की जानकारी मिली है कि सुरक्षा कारणों के वजह से न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया है। ऐसे में हम पूरी स्थिति पर नज़र बनाए रखे हैं। हम सुरक्षा टीम से पाकिस्तान के हालात जानने की कोशिश भी कर रहे हैं।”

    इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने पूरी स्थिति पर नज़र बना रखी है। ईसीबी ने बयान जारी कर कहा, ”हमें इस बात की जानकारी मिली है कि सुरक्षा कारणों के मद्देनज़र न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया है। हमने पूरी स्थिति पर नज़र बना रखी है। हम सुरक्षा टीम से पाकिस्तान के हालात जानने की कोशिश कर रहे हैं। फिलहाल हमने दौरा रद्द करने पर अभी कोई फैसला नहीं लिया है। हम एक या दो दिन में आधिकारिक ऐलान कर इस बात की जानकारी साझा करेंगे कि इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान दौरे पर जाएगी या नहीं।”