Morne Morkel resigns as Pakistan bowling coach
मोर्ने मोर्कल (PIC Credit: PCB X)

Loading

नई दिल्ली: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ICC ODI World Cup 2023) में लीग स्टेज के मुकाबले अब खत्म हो चुके हैं। 15 नवंबर से सेमीफाइनल राउंड शुरू होगा। इस टूर्नामेंट में कई बड़ी टीमों का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा, जिसमें पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) भी शामिल है। इस विश्व कप में पाक टीम की हालत काफी ख़राब दिखी। ना गेंदबाजों ने जादू दिखाया और ना ही बल्लेबाजों का बल्ला बोला। इसी बीच पाक टीम के अपने वतन पहुंचते ही टीम के गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल (Morne Morkel Resign) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

विश्व कप में ख़राब प्रदर्शन करने की वजह से पाकिस्तान के क्रिकेट मैनेजमेंट में भूचाल मचा हुआ है। इसी बीच गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल का इस्तीफा आना अब और भी बोर्ड को परेशानी में डाल दिया है। साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्केल का पाकिस्तान टीम के साथ 6 महीने का करार था। उन्होंने यह पद इसी साल जून में संभाला था। उनकी कोचिंग में पाकिस्तान टीम ने श्रीलंका दौरे पर अपनी पहली टेस्ट सीरीज खेली थी।

ज्ञात हो कि, पाकिस्तान क्रिकेट टीम को अपनी अगली सीरीज ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेलनी है, जो 14 दिसंबर से शुरू होगा। इस दौरान पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड जल्द ही टीम के लिए नए गेंदबाजी कोच का ऐलान करेगा। 

जानकारी के लिए बता दें कि, पाकिस्तान टीम टुकड़ों में अपने घर पहुंची है। पहले बैच में 11 खिलाड़ी 12 नवंबर की सुबह 8।55 बजे ही रवाना हो गए। बाकी प्लेयर उसी दिन रात 8:20 पर रवाना हुए। सभी प्लेयर्स ने कोलकाता से फ्लाइट ली। फ़िलहाल तेज गेंदबाज हसन अली अभी भारत में ही हैं, क्योंकि उनका यहां ससुराल है। वो 22 नवंबर को रवाना होंगे।