पाकिस्तान को मिला नसीम शाह का रिप्लेसमेंट, सगा भाई ही लेगा जगह, स्पीड इतनी कि बैट्समैन के भी छूटते है पसीने

Loading

नई दिल्ली: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) अपनी घातक गेंदबाजी के लिए दुनिया भर में जाने जाते हैं। उन्होंने पाकिस्तान के तरफ से खेलते हुए कई बड़े दिग्गज बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है। वह आज के समय पाकिस्तान क्रिकेट टीम के प्रमुख गेंदबाजों में से एक हैं, लेकिन चोटिल होने की वजह से वह विश्व कप (World Cup 2023) से बाहर हो चूके हैं। जिसकी वजह से उनकी कमी टीम को काफी मुकसान पहुंचा रही है। नसीम शाह की गेंदबाजी बेहद घातक है, कुछ इसी तरह की गेंदबाजी उनके भाई की भी है। 

दरअसल, नसीम शाह की तरह उनका भाई भी एक क्रिकेटर हैं। नसीम शाह के भाई का नाम हुनैन शाह (Hunain Shah) है और वो एक ऑलराउंड खिलाड़ी हैं। हुनैन शाह अपने भाई नसीम शाह से भी ख़तरनाक अंदाज में गेंदबाजी करते हैं। उनकी गेंदबाजी के आगे बड़े-बड़े बल्लेबाजों के पसीने छुट जाते है।

भाई हुनैन शाह एक घातक गेंदबाज हैं, साथ ही वह ठीक-ठाक बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। हुनैन शाह एक बेहतरीन गेंदबाज माने जाते हैं। वह केवल 19 साल के हैं और इतनी कम उम्र में उन्होंने लोकप्रियता हासिल कर ली है। वह अपने भाई नसीम शाह की तरह 150kmph की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं।

ऐसे में माना जा रहा है कि वह भविष्य में अपने भाई नसीम शाह को पाकिस्तान की टीम से रिप्लेस कर सकते है। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें हुनैन शाह अपने घातक गेंदबाजी से विकेट लेते हुए दिखाई दे रहे हैं। 

19 वर्षीय हुनैन शाह भारत के सबसे घातक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तरह ही यॉर्कर डालते हैं। अपने बेहतरीन यॉर्कर के जरिए वह बड़े-बड़े खिलाड़ियों को आउट कर चूके हैं। इसी वजह से उनके काफी फैंस भी बन गए हैं, जो उन्हें राष्ट्रिय टीम में खेलते हुए देखना चाहते हैं। 

हुनैन शाह के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक अपने करियर में फर्स्ट क्लास के कुल 8 मुकाबले खेले हैं जिसके 7 पारियों में बल्लेबाजी के दौरान 20 रन बनाए हैं। जबकि 13 पारियों में गेंदबाजी के दौरान 17 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं लिस्ट-ए में हुनैन शाह ने 2 मुकाबले खेले हैं जिसमें बल्लेबाजी के दौरान 3 रन तो गेंदबाजी के दौरान 1 विकेट झटके हैं। इसका अलावा हुनैन ने टी-20 के कुल 5 मुकाबलों में उन्होंने बल्ले से एक रन भी नहीं बनाए, लेकिन गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट हासिल किए हैं।